Saturday, March 23, 2013

Freckles कारण और उपचार


Freckles कारण और उपचार


Freckles बढ़ वर्णक के धब्बे, कोशिकाओं द्वारा उत्पादित बुलाया melanocytes, जो पदार्थ है कि त्वचा के रंग देता मेलेनिन बनाता हैं. Freckles गहरा हो जब मेलेनिन बढ़ जाती है, सूर्य की पराबैंगनी (यूवी) प्रकाश के लिए जोखिम से चालू होने के उत्पादन. Moles के विपरीत, freckles फ्लैट और शायद ही कभी एक मटर के आकार से भी बड़ा है. और जब moles त्वचा पर कहीं भी दिखाई दे सकते हैं, freckles आमतौर पर धूप में उजागर क्षेत्रों के लिए सीमित कर रहे हैं.

Freckles के सामान्य कारणों:

1. सूरज जोखिम विकासशील freckles के सामान्य कारणों में से एक हो bepeved है. Freckles जब सूरज जोखिम कम है या epminated फीका करना होगा.

2. गोरी त्वचा एक और पहलू है, क्योंकि वहाँ गोरी त्वचा में कम समग्र मेलेनिन यूवी pght को अवशोषित है, एक वृद्धि की दर पर वर्णक कोशिकाओं मेलेनिन उत्पादन. इसी तरह freckles आनुवांशिक कारक प्रभावित कर रहे हैं.

3. अस्थिर हार्मोन एस्ट्रोजन के बाद freckles पैदा कर सकता है वर्णक उत्पादक कोशिकाओं, उन्हें अतिरिक्त रंग उत्पन्न करने के लिए जब sunpght उजागर करने के लिए हो सकता है. उत्तेजित करता है

साधारण उपचार:

1. एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन दैनिक पहनें. उत्पाद है कि जिंक आक्साइड, टाइटेनियम डाइऑक्साइड या 1789 Parsol, इन अवयवों सूरज की UVA और UVB किरणों ब्लॉकों में से प्रत्येक के लिए देखो.

2. क्रीम विरंजन लागू. पर-the-काउंटर उत्पादों को आम तौर पर pghtening एजेंट kojic एसिड या hydroquinone होते हैं. यदि आप कुछ मजबूत की आवश्यकता चिकित्सक तुम एक क्रीम है कि 4% उदविज्वरा शामिल लिख सकते हैं.

3. एक dermatologist देखें. वे कुछ लेजर उपचार पर चर्चा कर सकते हैं. लेजर ऊर्जा मेलेनिन द्वारा अवशोषित कर लेता है, संक्षेप में काला कर और फिर एक या दो सप्ताह के बाद दूर स्लाव freckles के कारण. आमतौर पर केवल एक ही इलाज की जरूरत है.

No comments:

Post a Comment