Sunday, March 24, 2013

तो आप व्यायाम नहीं करना चाहती


तो आप व्यायाम नहीं करना चाहती


शरीर को व्यायाम की जरूरत है, वहाँ कोई नहीं है कि बहस कर रहा है. व्यायाम से न केवल मदद करता है हमें अतिरिक्त हमारे शरीर लोड किया जाता है, जिससे हमें अपना वजन कम और ट्रिम लग जला है, लेकिन यह भी स्वास्थ्य और अच्छी तरह से किया जा रहा है को बढ़ावा देता है. नियमित व्यायाम हृदय रोग, अवसाद, और यहां तक ​​कि कैंसर जैसे रोगों से पीड़ित होने से हमारे शरीर को रोकता है. व्यायाम शरीर को अधिक ऊर्जा और शक्ति देता है, और दिमाग तेज और अधिक सतर्क बना देता है. व्यायाम शरीर के लिए अच्छा है.

अधिकांश लोगों को इस तथ्य पता है कि शरीर को व्यायाम की जरूरत है. और फिर भी, वे अभी भी यह करने के लिए नहीं करना चाहती. ओह, वे अपने कारणों से है. कुछ का मानना ​​है कि व्यायाम बहुत कष्टप्रद है, या कि वे अपने व्यस्त, व्यस्त कार्यक्रम में व्यायाम के लिए एक नियमित रूप से समय निर्धारित नहीं कर सकते. वहाँ कुछ है जो लगता है कि व्यायाम करने से उनके शरीर के लिए बहुत ज़ोरदार है, जबकि कुछ को लगता है कि व्यायाम सिर्फ सादे उबाऊ है.

तो, आप स्पष्ट तथ्य यह है कि शरीर के व्यायाम और यह पहली जगह में इच्छुक व्यक्ति की जरूरत के बीच की खाई को पुल करते हैं?

जो लोग व्यायाम उबाऊ लगता है, वे शारीरिक श्रम के कुछ फार्म है कि वे ऐसा करने से वे इसे नियमित रूप से करना होगा में मजेदार लगता है और यहां तक ​​कि इसके लिए तत्पर हैं होगा चाहिए. आप पूल पर कुछ गोद कर सकता है. शायद तुम कुत्ते को चलने के लिए और कुत्ते का पीछा छड़ें या Frisbees सकता है. यदि आप एक पूल के लिए उपयोग नहीं है या एक कुत्ता ही नहीं है, तो शायद टेनिस के खेल के अपने सबसे अच्छे दोस्त की चाल करना होगा. या शायद सिर्फ एक चलना और नीचे ब्लॉक के लिए पर्याप्त होगा. व्यायाम के लिए जिम के लिए एक यात्रा सब के बाद सभी समय शामिल नहीं है.

जिसका लोग बहाना है कि वे व्यायाम के लिए समय नहीं है, या कि वे सुबह में व्यायाम के रूप में सबसे फिटनेस गुरु उपदेश पसंद नहीं करते हैं, तो समाधान के लिए व्यायाम है कि उनके लिए सुविधाजनक है के लिए समय मिल रहा है. यह बात नहीं है जब यह है, के रूप में लंबे समय के रूप में इसे नियमित रूप से किया जाता है और लगातार. व्यायाम के लिए सही समय आप यह तुम्हारे लिए सही समय है.

लोगों के लिए है, जो लगता है हतोत्साहित किया है क्योंकि वे वास्तव में अपने नियमित व्यायाम के साथ खुद पर किसी भी परिवर्तन नहीं देखते हैं, इस चिंता का जवाब एक व्यायाम पत्रिका रखना होगा. सेट और repetitions तुम किया की संख्या को ध्यान में लेने से पहले और बाद कसरत कैसे महसूस कर रहे हैं के रूप में के रूप में अच्छी तरह से कसरत की तीव्रता है, तो आप अपनी प्रगति का एक वास्तविक रिकार्ड सिर्फ एक अनुमान या एक आंत महसूस नहीं होगा. और जानने के लिए कितना आप अपने अभ्यास और वास्तविक परिणाम में डाल रहे हैं काम निश्चित रूप से आप अपनी दिनचर्या के साथ जा रहा है और भी कठिन की कोशिश कर रहा में प्रेरित करेगा.

जो लोग व्यायाम के साथ ऊब रहे हैं, इस सवाल का जवाब को अपनी दिनचर्या में विभिन्न डाल होगा. आप एक ही दिनचर्या में दिन और दिन बाहर के लिए छड़ी नहीं है. इसके अलावा, एक आराम और व्यायाम से एक दिन दूर ले अगर आप की जरूरत है.

व्यायाम आप के बजाय एक घर का काम करने में मजा मिल कुछ होना चाहिए. अपने नियमित व्यायाम आप सूट चाहिए, और दूसरी तरह के आसपास कभी नहीं.

No comments:

Post a Comment