Saturday, March 23, 2013

एक्सफ़ोलीएटिंग त्वचा के लिए घरेलू उपचार


एक्सफ़ोलीएटिंग त्वचा के लिए घरेलू उपचार


सुंदर और कोमल त्वचा के रूप में मुश्किल हो रही एक के रूप में आम तौर पर सोचता है कि यह हो सकता है नहीं है. यह किसी भी रंग हो, यहां तक ​​कि एक सादे त्वचा एक चमक और स्वस्थ लग रहे हो सकता है. अब, आप कितने रुपये आप करने के लिए यह बहुत खूबसूरत लग पाने के लिए खर्च करना होगा के रूप में सोच किया जाएगा? जवाब नहीं है! आश्चर्य, यह नहीं है? बस exfoliating और घर पर अपने त्वचा मॉइस्चराइजिंग, आप कोई कीमत पर एक चमक स्वस्थ त्वचा, प्राप्त कर सकते हैं.

छूटना नहीं केवल कि मृत कोशिकाओं, गंदगी और शरीर स्राव होता है त्वचा की ऊपरी परत को समाप्त, लेकिन यह भी एक नया है कि त्वचा नरम और कोमल है पता चलता है. त्वचा से अशुद्धियों को दूर करके, विभाजन संक्रमित अंतर्वर्धित बाल pimples, त्वचा में संक्रमण और इतने पर जैसे समस्याओं से छुटकारा प्राप्त करने में सहायता करता है.

प्रक्रिया त्वचा के लिए महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की आपूर्ति है, जिससे शरीर के कचरे को नष्ट करने, झुर्रियों को कम करने और रक्त परिसंचरण बढ़ रही है. यहां दिए गए हैं आपकी त्वचा exfoliating के लिए कुछ सरल घरेलू उपचार. आगे बढ़ो और एक ताजा, युवा और स्वस्थ त्वचा को देख पाने के लिए नियमित रूप से छूटना.


एक्सफ़ोलीएटिंग त्वचा के लिए घरेलू उपचार
कुंवारी जैतून का तेल के 2 से 3 tbsp सफेद चीनी का आधा कप के साथ जुडा है. मिश्रण का उपयोग करने के लिए अपने शरीर और चेहरे साफ़. सूखी त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट exfoliating साफ़ है के रूप में जैतून का तेल नमी बनाए रखने में मदद करने के लिए और pores रोकना नहीं होगा.

ठीक है जब तक दलिया के एक कप और कुछ सूखे लैवेंडर फूल की प्रक्रिया. मिश्रण का एक मुट्ठी ले लो और एक मिश्रण के रूप में पानी की कुछ चम्मच जोड़ें. इसका उपयोग करने के लिए अपने चेहरे साफ़ और एक स्वच्छ और चिकनी त्वचा के नीचे.

तुम भी दलिया और मकई भोजन के बराबर मात्रा में मिश्रण कर सकते हैं. कुछ कच्चे सूरजमुखी के बीज या कच्चे बादाम और लैवेंडर या नींबू के रूप में आवश्यक तेल की कुछ बूँदें जोड़ें. सभी अवयवों ब्लेंड जब तक वे एक समान निरंतरता तक पहुँचने. मिश्रण का एक मुट्ठी ले लो और पानी के साथ गठबंधन करने के लिए एक हाथ धोने के रूप में. इसके बाद, इसके साथ आपकी त्वचा छूटना.

मिक्स ताजा कार्बनिक दलिया के कप 1/8, 2 बड़े चम्मच दूध, 1 चम्मच बेकिंग सोडा और 1 चम्मच बादाम या जैतून का तेल. आपकी त्वचा में एक परिपत्र गति में इस मिश्रण रगड़ो. ठंडे पानी और पॅट सूखी के साथ कुल्ला. यह साफ़ संवेदनशील त्वचा के लिए सबसे अच्छा है.

आधा कप समुद्री नमक ले लो और इसके साथ मिश्रण आधा कप बादाम के तेल या जैतून का तेल और आवश्यक तेल की 10 से 15 बूँदें. सामग्री को अच्छी तरह ब्लेंड और चेहरे की त्वचा के अलावा, अपने पूरे शरीर को लागू होते हैं. धीरे अपने शरीर को साफ़ और गुनगुने पानी के साथ बंद कुल्ला.

पर्याप्त मुसब्बर वेरा का रस या जेल के लिए एक चिकनी पेस्ट फार्म के साथ पका रही सोडा संयोजन. आप या तो बोतलबंद या ताजा मुसब्बर वेरा का उपयोग कर सकते हैं. एक परिपत्र गति में अपने शरीर और काम करने के लिए रगडें लागू करें. अब से कुल्ला.

2 बड़े चम्मच पतले जमीन दलिया की प्रत्येक लो, चीनी और ब्राउन शुगर दानेदार. यह आधा कप सब्जी या बादाम का तेल और 1 चम्मच जायफल के साथ मिक्स. अपने चेहरे गीले और साफ़ परिपत्र गति में धीरे रगड़ना. अच्छी तरह कुल्ला और पॅट सूखी.

एक ब्लेंडर, जगह 8 स्ट्रॉबेरी और 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल. एक मिनट के लिए प्रक्रिया और एक कटोरी में डालना. 2 बड़े चम्मच चीनी और मिश्रण जोड़ें. पेस्ट अपने सारे शरीर पर और धीरे से हाथ धोने के साबुन का झाग. कुल्ला और उसके बाद एक ताजा और चमक त्वचा मिल.
साथ मिश्रण 1 कप गर्म कॉफी आधार आधा बड़ा चम्मच चीनी या समुद्री नमक और 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल. आपकी त्वचा पर सभी मिश्रण रगड़ो, कोहनी और पैर की तरह किसी न किसी क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दे. आपकी त्वचा छूटना और गुनगुना पानी से कुल्ला. आप एक युवा और स्वस्थ त्वचा के नीचे मिल जाएगा.

एक कटोरी में 2 नींबू निचोड़. 1 कप चीनी और शहद की प्रत्येक और मिश्रण जोड़ें. अपने शरीर और चेहरे और मालिश का मिश्रण गीला परिपत्र गति में सब कुछ खत्म. दूर कुल्ला और एक महान त्वचा के नीचे लग रहा है.

No comments:

Post a Comment