Sunday, March 24, 2013

माइग्रेन का उपचार


माइग्रेन का उपचार


एक प्राकृतिक तरीके में आधासीसी का मुकाबला:

1. कैफीन सिर दर्द के लिए एक प्रभावी राहत के लिए मिला था. यह ibuprofen के साथ ही काम करता है. यदि आप दोनों कैफीन प्लस ibuprofen गठबंधन आप सबसे अच्छा संयोजन मिल सकता है, लेकिन अपने सेवन के साथ सावधान रहना होगा. कभी कभी कैफीन प्रतिक्षेप सिरदर्द के लिए जिम्मेदार है. कैफीन कॉफी, चाय और अन्य कार्बोनेटेड शीतल पेय में पाया जा सकता है.

2. अदरक की जड़ और चाय की तरह अदरक भी एक सिरदर्द सहायक है. यह एक प्राकृतिक antihistamine और विरोधी भड़काऊ के रूप में कार्य करता है. यह बुरा हो रहा से माइग्रेन को रोकने में कारगर है.

3. विटामिन बी 2 या यह की एक खुराक में अमीर खाद्य मस्तिष्क और मांसपेशियों की कोशिकाओं में ऊर्जा को बढ़ावा देने में मदद करता है. यह कम करने और इलाज आधासीसी में एस्पिरिन के रूप में प्रभावी है.

4. भोजन जटिल कार्बोहाइड्रेट है कि पूरे अनाज की रोटी में पाया जा सकता है, चावल, पास्ता और veggies ऊर्जा आपके शरीर की जरूरत देता है. यह और आधासीसी की अवधि आवृत्ति को कम करने से मदद मिलती है. यह भी बुरा हो रहा से माइग्रेन से बचाता है.

5. ओमेगा 3 मछली में विशेष रूप से जंगली मछली भी माइग्रेन का मुकाबला करने में प्रभावी है.

6. फलियां, स्क्वैश, और पालक की तरह मैग्नीशियम में अमीर फूड्स माइग्रेन हमले को कम पाए जाते हैं.

7. माइग्रेन का मुकाबला करने के लिए एक और रास्ता aromatherapy है. ग्रीन सेब scents माइग्रेन के दर्द को कम करने में प्रभावी होना पाया जाता है.

No comments:

Post a Comment