Sunday, March 24, 2013

त्वचा toners और Astringents के बीच क्या अंतर है


त्वचा toners और Astringents के बीच क्या अंतर है


दुनिया में हर किसी के लिए अच्छा है, हर समय और सभी स्थानों पर देखने के लिए चाहता है. वहाँ शायद ही इस दुनिया में किसी भी व्यक्ति जो अपने या उसकी उपस्थिति के बारे में चिंतित नहीं है. हम में से हर एक एक चमक चेहरे के लिए चाहता है, निर्दोष रंग, hourglass आंकड़ा / महान काया, मिलियन डॉलर की मुस्कान, और सूची में चला जाता है.

पहले दो लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, आप यह सुनिश्चित करें कि आप अपने चेहरे को साफ यानी तेल और गंदगी से मुक्त रखने के लिए बनाने की जरूरत है.

सबसे लोकप्रिय त्वचा की सफाई उपलब्ध उत्पादों के बीच इन दिनों toners और astringents हैं. दोनों उत्पादों को अनिवार्य रूप से यकीन है कि त्वचा में अतिरिक्त तेल निकाल दिया जाता है और चेहरे की चमकदार देखो जितनी जल्दी हो सके शांत बनाने अर्थात् एक ही काम करते हैं.

फिर भी, वे एक बालक एक दूसरे से अलग हैं. इसके अलावा, वे ज्यादातर का दुरुपयोग कर रहे हैं एक दूसरे के लिए substitutes ग्रहण किया है, हालांकि यह मामला नहीं है.

प्रत्येक अपनी अलग रचनाओं का उपयोग करता है और होने, दोनों toners और astringents एक त्वचा देखभाल आहार के आवश्यक भागों रहे हैं, क्या है आपकी त्वचा के प्रकार पर निर्भर करता है.

पता है त्वचा toners और astringents के बीच बुनियादी फर्क क्या है, निम्नलिखित लाइनों में दी गई जानकारी को पढ़ने के.

त्वचा toners और Astringents के बीच अंतर

त्वचा toners और astringents के बीच समानता है कि दोनों अतिरिक्त तेल को अवशोषित और त्वचा से चमचमाहट रखने के लिए फायदेमंद होते हैं. लेकिन, वे कुछ मानदंडों के आधार पर एक दूसरे से अलग हैं. यहाँ सूचीबद्ध कुछ कर रहे हैं.

संरचना के आधार पर अंतर
Toners चिरायता एसिड, benzoyl पेरोक्साइड, हरी चाय और कैफीन की तरह कुछ तत्वों का समावेश है. हालांकि, वे शराब या कठोर रसायनों के लिए स्वतंत्र हैं और पानी के ऊपर बना हुआ है. Fresheners के रूप में भी जाना जाता है, toners moisturizers, तेल, और निष्कर्षों की है कि त्वचा हाइड्रेटेड और चिकनी रखने का गठन.

Astringents, दूसरे हाथ पर, या तो रासायनिक आधारित या अल्कोहल आधारित हैं, हालांकि वे toners के रूप में एक ही सामग्री के बने होते हैं.

जबकि त्वचा toners चेहरा धोने के बाद किया जाता है, astringents चेहरा धोने के बिना लागू किया जा सकता है, के रूप में अपने मुख्य उद्देश्य के लिए तेल और गंदगी को दूर करने के लिए है. संक्षेप में, toners astringents से मामूली हैं.

त्वचा प्रकार उपयुक्तता के आधार पर अंतर

Astringents तेल त्वचा या संयोजन त्वचा के मामले में सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है. इसके विपरीत, toners सूखी या संवेदनशील त्वचा के लिए एकमात्र विकल्प होना चाहिए.

इसका कारण यह है रसायनों astringents / शराब संवेदनशील त्वचा परेशान और सूखी त्वचा भी सुखाने की मशीन बनाता है.

जबकि एक कसैले अतिरिक्त और गंदगी को हटाने के द्वारा त्वचा के लिए एक मैट उपस्थिति प्रदान करता है, तेल या संयोजन त्वचा पर एक चेहरे toner का उपयोग आगे एक तेल देखो दे सकता है.

प्रभाव के आधार पर अंतर

Astringents सतह तेलों को नियंत्रित करने और सफाई के बाद त्वचा पीएच कम करने में उपयोगी होते हैं. एक ही समय में, वे भी त्वचा के खुले pores कस लें.

इसके अलावा, वे दोष, मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने, मेकअप और गंदगी से blemishes और breakouts रोकने.

दूसरी ओर, toners त्वचा हाइड्रेटेड रखने और त्वचा को पोषण प्रदान करने के लिए मुख्य रूप से उपयोग किया जाता है.

गलत धारणा है कि एसिड प्रभाव सुखाने के विपरीत, toners एसिड होते हैं जो एक प्राकृतिक तेल और गंदगी त्वचा pores में जमा है, जिससे त्वचा गहरी सफाई और फुंसी या ब्लैकहैड प्रकोप की संभावना को कम करने के जारी exfoliant के रूप में कार्य करता है.

खट्टे फल के रूप में हर्बल सामग्री, के शामिल किए जाने के त्वचा पर मुक्त कण की वजह से नुकसान से बचाता है. क्या अधिक है, वे ठीक लाइनों को प्रदर्शित होने से बचने के लिए, त्वचा टोन को बढ़ाने के लिए, और एक थक रंग ताजगी जोड़ने.

हालांकि toners और astringents समान हैं, फिर भी वे अलग हैं. इन घर त्वचा देखभाल उत्पादों से अधिकतम लाभ उठा लेने के एक सबसे अच्छा है कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए अनुकूल है.

No comments:

Post a Comment