Sunday, March 24, 2013

प्राकृतिक स्तनों की देखभाल


प्राकृतिक स्तनों की देखभाल

जड़ी बूटी, विटामिन और स्वस्थ स्तनों के लिए

स्वस्थ स्तनों है कि स्तन कैंसर की रोकथाम और fibrocystic स्तन रोग (गैर कैंसर स्तन गांठ) में वादा दिखाने के लिए और जड़ी बूटी, विटामिन की एक संख्या हैं.

स्तन कैंसर अमेरिका में जहां महिलाओं को यह अनुमान है कि 1 9 में महिलाओं को स्तन कैंसर से पहले वह 85 है के लिए मौत का प्रमुख कारण है.

जड़ी बूटी, विटामिन और स्वस्थ स्तनों, एक पौष्टिक पौष्टिक आहार और व्यायाम के साथ के लिए के शामिल किए जाने के स्वस्थ स्तनों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण कारक हैं.

स्तन कैंसर के लिए मुख्य कारकों का योगदान करने के लिए विशेष रूप से हार्मोन एस्ट्रोजन में हार्मोनल असंतुलन, जो स्तन में असामान्य ऊतक के विकास को बढ़ावा देने के कर सकते हैं किया जा रहा है. हालांकि, वहाँ जड़ी बूटियों की एक संख्या है कि महिलाओं को अपने आहार है जो धीरे महिलाओं के हार्मोन संतुलन और स्वस्थ स्तन को बढ़ावा देने में मदद के लिए काम में शामिल कर सकते हैं कर रहे हैं.

लाल Clover - इस जड़ी बूटी के कैंसर के इलाज में कई अलग अलग संस्कृतियों के द्वारा प्रयोग किया गया. लाल तिपतिया घास isoflavones, phytoestrogens कि structurally एस्ट्रोजन के समान हैं के एक वर्ग शामिल हैं.

सामान्य एस्ट्रोजन का स्तर के साथ premenopausal महिलाओं में, isoflavones एक विरोधी एस्ट्रोजन प्रभाव है. कम एस्ट्रोजेन के साथ postmenopausal महिलाओं में, isoflavones कमजोर estrogens के रूप में काम करते हैं.

लाल Clover postmenopausal महिलाओं जो एस्ट्रोजन का स्तर में गिरावट से संबंधित है में ऑस्टियोपोरोसिस की रोकथाम में भी मददगार है.

इसके अलावा, लाल Clover गर्म चमक, रात sweats, कम कामेच्छा, और योनि सूखापन सहित रजोनिवृत्ति के लक्षणों से राहत के लिए उपयोगी है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए, हालांकि, कि जो महिलाएं गर्भवती और स्तनपान कर रहे हैं लाल Clover लेने से बचना चाहिए.

हरी चाय - कई अध्ययनों से साबित किया है कि हरी चाय ठोस ट्यूमर गठन और महिलाओं में स्तन कैंसर के जोखिम की कमी में फायदेमंद है. वास्तव में, प्रारंभिक अनुसंधान से पता चलता है कि हरी चाय में पाया flavonoids प्रोस्टेट कैंसर, पेट के कैंसर, और गैस्ट्रिक कैंसर सहित कैंसर के कई अलग अलग प्रकार के जोखिम को कम.

हाल ही में एक जापानी अध्ययन स्तन कैंसर के खिलाफ हरी चाय के संरक्षण का पता लगाया. यह पाया गया कि महिलाओं को जो अधिक हरी चाय का सेवन ट्यूमर के विकास की एक कम संख्या थी. और, यह सात साल के एक अध्ययन में पाया गया कि मंच मैं या द्वितीय, जो हरी चाय के पांच या अधिक कप एक दिन का सेवन कैंसर के साथ महिलाओं को लगभग आधा उन महिलाओं को जो चार कप या उससे कम खपत की पुनरावृत्ति की दर थी.

हल्दी - अपने विरोधी भड़काऊ और विरोधी कैंसर गुण की वजह से हल्दी स्वस्थ स्तनों के लिए एक उपयोगी जड़ी बूटी हो सकता है. हल्दी के औषधीय गुणों के सदियों के लिए प्राचीन भारतीयों के लिए ज्ञात किया गया है और आयुर्वेदिक ग्रंथों में अपनी चिकित्सा गुणों स्वेच्छाचार है.

एक हाल ही में चूहों को शामिल अध्ययन से पता चला है कि हल्दी फेफड़े और शरीर के अन्य भागों में स्तन कैंसर के प्रसार को धीमा कर देती है. अन्य अध्ययनों से पता चला है कि हल्दी chlamydia और सूजाक सहित एसटीडी की एक नंबर की लड़ाई में प्रभावी हो सकता है.

जड़ी बूटियों के लिए इसके अलावा, वहाँ है कि आहार में शामिल किया जाना चाहिए के रूप में अच्छी तरह से स्वस्थ स्तनों के लिए विटामिन की एक संख्या हैं. विटामिन (बीटा कैरोटीन) उदाहरण के लिए, स्वस्थ स्तन और स्तन कैंसर की रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण के रूप में अध्ययन का एक नंबर में उद्धृत किया गया है. इसके अतिरिक्त, यह fibrocystic स्तन रोग की कमी के लिए उपयोगी है.

No comments:

Post a Comment