Sunday, March 24, 2013

मेकअप और अपनी उम्र


मेकअप और अपनी उम्र


वहाँ तीन सामान्य कारणों में से एक कारण है कि हम महिलाओं के श्रृंगार पहन रहे हैं. पहला कारण यह है कि त्वचा को नुकसान और उम्र बढ़ने के कारण हानिकारक पराबैंगनी किरणों से हमारी त्वचा की रक्षा करने के लिए है. आजकल अधिकांश उत्पादों श्रृंगार एसपीएफ़ जो पराबैंगनी जोखिम से त्वचा ढाल.

दूसरा कारण है कि हम महिलाओं को मेकअप पहन को छिपाने के लिए जो कुछ भी हम अपने चेहरे पर blemishes है. यह झुर्रियां, झोंके पलकें, pimples, काले धब्बे, एक भद्दा तिल या पैदाइशी निशान, या जो कुछ भी यह है कि हम छिपाने की जरूरत हो सकता है. मेकअप conceals और आँखों हमारे चेहरे के अन्य, अधिक प्रदर्शन featues पर प्रकाश डाला गया है डाल द्वारा इन समस्या क्षेत्रों से दूर ले जाता है.

तीसरा कारण है कि महिलाओं के मेकअप पहनने चेहरे का सबसे अच्छा सुविधाओं में वृद्धि करने के लिए है. सुंदर आँखें काजल और आँख छाया के साथ कुछ चाल के साथ करने के लिए और अधिक सुंदर बनाया जा लायक हो. स्वाभाविक रूप से pouting होंठ अधिक सुस्वाद और kissable देखो करने के लिए किया जाना चाहिए.

लेकिन जो भी कारण हम श्रृंगार पहनने के लिए हो सकता है, सबसे महत्वपूर्ण बात को याद है कि हम हमारे मेकअप रखने के रूप में स्वाभाविक रूप से संभव के रूप में देख रहे हैं और हम मेकअप है कि हमारी उम्र सूट पहनना चाहिए कि होना चाहिए.

निम्नलिखित श्रृंगार की तरह है जो एक औरत उसकी उम्र के हिसाब से पहनना चाहिए पर एक सामान्य गाइड है.

किशोर (15-19). यदि आप अपनी किशोरावस्था में हैं, अपनी सबसे बड़ी पूंजी अपनी जवानी है, तो आप श्रृंगार है कि यह छुपा के अपने युवाओं निभाता बजाय पहनना चाहिए. आप जहां अपने हार्मोन अभी भी अपने नाली जा रहा है, तो आप कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं मुँहासे के लिए एक कारण नहीं होना चाहिए पाने के लिए कोशिश कर रहे हैं कि अपने जीवन में बिंदु पर भी रहे हैं.

इन को देखते हुए, अपने नींव सरासर हो सकता है, तेल मुक्त और पानी आधारित होना चाहिए. प्राकृतिक देख आँख छाया का उपयोग करके एक प्राकृतिक देखो के लिए चुनते हैं, और काजल पर आसानी से जाना. अपने लाल पर के लिए, एक जेल शरमाना कि आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक पाने की कोशिश, लेकिन, एक पाउडर शर्मंदगी का उपयोग करें, अगर आपकी त्वचा ऑयली है. अपनी लिपस्टिक या होंठ चमक हल्के रंग चढ़ाया हुआ रखें.

बिसवां दशा (20-29). आप अपने नारीत्व के खिले हुए हैं, और इसलिए अपने मेकअप को प्रतिबिंबित करना चाहिए. तो, नींव पर प्रकाश जाओ और रंग आप अपनी आँखों के प्राकृतिक रंग के साथ अपनी आँखों के लिए उपयोग करते हैं, आपकी त्वचा टोन के रूप में के रूप में अच्छी तरह से मूड आप अंदर हैं टोन अपने मेकअप नीचे जब एक प्रकाश पाउडर पहनने से काम करने के लिए जा रहा मैच लाल और हल्के रंग चढ़ाया हुआ लिपस्टिक. शाम में मामलों के लिए, एक तिथि, दोस्तों के साथ एक पार्टी या एक रात की तरह, आप चमकीले रंग का उपयोग कर सकते हैं.

तीसवां दशक. यह है जब पैर कौवे और ठीक लाइनों की तरह उम्र बढ़ने के प्रारंभिक, गप्पी लक्षण प्रकट होने लगते हैं. इसलिए, आप अपने मेकअप की पट्टी नीचे toning शुरू कर देना चाहिए. यह भी अपने नींव के साथ भारी पक्ष पर एक छोटे से जाने के लिए समय है, लेकिन और अधिक मौन रंग में अपने blushers पहनते हैं. पाले सेओढ़ लिया श्रृंगार पहने हुए छोटे झुर्रियाँ और ठीक लाइनों से दूर करने के लिए ध्यान रखने से बचें.

चालीसवें वर्ष (40-49). इस उम्र में बुढ़ापे के लक्षण अधिक स्पष्ट हो. तुम्हें पता है, इसलिए, श्रृंगार है कि आपकी त्वचा के लिए तरह पहनने शुरू कर देना चाहिए. एक तेल आधारित नींव का उपयोग शुरू अगर आपकी त्वचा शुष्क है और अपने चेहरे की झुर्रियों पर प्रकाश आधार रखा है, के मामले में आप किसी भी है. पनाह क्रीम काले धब्बे और काले घेरे से अधिक उदारता से अधिक का उपयोग करना प्रारंभ करें, और पाले सेओढ़ लिया या धातु आँख छाया से स्पष्ट चलाने, खासकर अगर आप तेज़ आँखें. अपने गाल के लिए नरम रंग का प्रयोग करें.

अर्द्धशतक और ऊपर (50 +). इस समय आप दे अपने आप इनायत उम्र शुरू कर देना चाहिए. इसलिए, अपने चेहरे के लिए तरह हो सकता है और श्रृंगार के प्रकार से बचने के लिए है कि मैट आधारित हैं. चुनते हैं, क्योंकि यह केवल puffiness और झुर्रियों को उजागर करेंगे कभी तुम्हारी आँखों के लिए ठंढा, चमकदार या धातु के रंग के लिए. अपनी लिपस्टिक रंग प्रकाश रखें और नीली या लाल रंग पहनने के लिए भी करने का प्रयास नहीं है.

मेकअप अच्छा है, लेकिन आप भी अपनी उम्र की लग रही है. मज़ा लो!

No comments:

Post a Comment