Sunday, March 24, 2013

सर्वश्रेष्ठ वजन घटाने की योजना


सर्वश्रेष्ठ वजन घटाने की योजना


यदि आप एक आहार पर जा रहा है और वजन खोने के बारे में गंभीर हैं, तो आप निर्णय आप कर के साथ कि तुम खाना खाने के संबंध के बारे में गंभीर होना चाहिए. यह अपने हिस्से पर नियंत्रण करने के लिए पर्याप्त नहीं है, यह भी महत्वपूर्ण है देखने के लिए आप क्या खा रहे हैं और अगर आप खाना खा रहे हैं एक तरह से तैयार किया जाता है कि अपने आहार को बर्बाद कर देगा. छोटे बदलाव है कि आप अपने खाने की आदतों के विषय में निश्चित रूप से एक लंबा रास्ता तय करना होगा.

उदाहरण के लिए, आप जानते हैं कि जबकि फलों के रस पॉप सोडा से अधिक पोषक तत्व होते हैं, फलों का रस का एक गिलास कोक का एक गिलास के रूप में यह बस के रूप में ज्यादा कैलोरी है? तो, फलों का रस पीने के बजाय, ताजे फल खाने के बजाय. लेकिन अगर आप बस फलों का रस पीना चाहिए, बेहतर एक गिलास आपके सामान्य से भी कम पीते हैं.

सलाद के लोग हैं, जो एक वजन घटाने आहार का अनुसरण कर रहे हैं के लिए लोकप्रिय किराया हैं. सलाद साग महान पोषक तत्वों के साथ पैक कर रहे हैं कि शरीर को फिट और स्वस्थ रहने की जरूरत है. कुछ जोड़ा स्वाद के लिए, हम अक्सर कुछ सलाद ड्रेसिंग के साथ हमारे सलाद पोशाक. हालांकि, सिर्फ ड्रेसिंग आप अपने सलाद पर डाल की तरह क्या लाभ दरकिनार कर सकते हैं आप साग खाने को मिलता है जब माना जाता है. यदि आप वाणिज्यिक सलाद ड्रेसिंग के साथ अपने सलाद खाने के शौकीन हैं या मेयोनेज़ कंपकंपी, आप के रूप में अच्छी तरह से अपने आहार दे सकता है. वाणिज्यिक सलाद ड्रेसिंग और मेयोनेज़ कैलोरी का पूरा कर रहे हैं. जैतून का तेल सलाद ड्रेसिंग के बेहतर विकल्प होगा, लेकिन बुरा कैलोरी कि राशि में लगभग एक मेयोनेज़ की सेवा के बराबर है जैतून का तेल भी अपना हिस्सा है. इस बेअसर, balsamic सिरका के साथ जैतून का तेल मिश्रण, नमक और काली मिर्च के एक चुटकी जोड़ने, और फिर अपने सलाद साग पर मिश्रण छिड़क. यह निश्चित रूप से मेयोनेज़ की तुलना में एक बेहतर विकल्प है.

चूंकि हम यहाँ कैलोरी के मामले में मेयोनेज़ की बुराइयों का प्रचार कर रहे हैं, क्या आप खाने के लिए जब भी आप एक फास्ट फूड संयुक्त में हैं सावधान रहना. बर्गर और चिकन सैंडविच अक्सर मेयोनेज़ के साथ लोड परोसा जाता है, का उल्लेख नहीं करने के लिए तेल और चरबी के कुछ helpings है कि भयानक हैं यदि आप एक आहार पर हैं. मेयो दर्रा, अगर आप कृपया. या बेहतर अभी तक, घर जाओ और अपने खुद के बर्गर बनाने.

तेल और चरबी की बात हो रही है, एक और बात आप गंभीरता से पुनर्विचार कर सकते हैं तला हुआ चिकन खा रहा है. सभी तेल और तेल और वसा है कि फ्राइड चिकन है कि आप खाने के लिए आप के लिए और अपने आहार के लिए खराब कर रहे हैं के हर सेवा के साथ टपकाव आते हैं. यदि आप वास्तव में चिकन के स्वाद के लिए तरस रहे हैं, कुछ चिकन चार broiled स्तन के लिए चुनते हैं. त्वचा से छुटकारा पाने के लिए पहले आप इसे खाने के लिए मत भूलना.

एक और बात यह है कि आप गंभीरता से लेना चाहिए जब आप एक वजन घटाने आहार का अनुसरण कर रहे हैं फाइबर के अपने खपत है. फाइबर में मदद करता है आपके पाचन तंत्र ठीक है कि आप खाना खाने की प्रक्रिया. पालक, ब्रोकोली, अजवाइन, गाजर, और सेम की तरह सब्जियों को खाने से अपने फाइबर प्राप्त कर सकते हैं. तुम अपने आप को कुछ कुतरने के बाद कुछ गैस जारी मिल सकता है, लेकिन आप कभी नहीं मन. फाइबर तुम्हारे लिए अच्छा है.

देख जब आप अनुशासन के साथ खाने के लिए आवश्यक है कि अगर आप अपने वजन घटाने के मुद्दों को गंभीरता से ले रहे हैं. तुम अपने आप को बाद में धन्यवाद करेंगे.

No comments:

Post a Comment