Sunday, March 24, 2013

सौना और भाप कमरे


सौना और भाप कमरे


यदि आप अपनी कसरत के बाद या अगर आप सिर्फ गर्मी आराम आप या तो कई स्वास्थ्य क्लब और स्पा में स्टीम रूम, सौना चुन सकते हैं और भी अधिक पसीना चाहते हैं.

इन दोनों आपके शरीर पसीने की स्मार्ट और सुरक्षित तरीके हैं. लेकिन आप अंतर के बारे में bugged रहे हैं ... बाहर का पता लगाएं, जो आप उनके बारे में अधिक जानने के द्वारा एक पसंद करेंगे.

सॉना चट्टानों का उपयोग करता है के लिए एक सूखी गर्मी बनाने.

स्टीम रूम - पानी की वाष्प बनाने तपता है.

जब आप स्टीम रूम या एक सॉना में अधिक पसीना याद दिलाया जा सकता है कि न तो इस की मदद करता है आप विषाक्त पदार्थों को बाहर पसीना. पसीना के उद्देश्य के लिए शरीर को ठंडा करने के लिए, यह नहीं को शुद्ध करने के लिए है. और त्वचा के बजाय जिगर, गुर्दे विषाक्त पदार्थों को खत्म करने. गर्मी के मुख्य लाभ छूट है.

गर्भवती महिला और हृदय रोग या उच्च रक्तचाप के साथ लोगों के एक सौना या भाप कमरे का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए. से बचने के चक्कर आना, यह सिफारिश की है कि आप तरल पदार्थ की बहुत ले और 10-15 मिनट के लिए अपने सत्र सीमित करना चाहिए. बाहर आओ और अगर आप अब और चुप बैठे रहना चाहते हैं, झूठ बोल बेहोशी के जोखिम को कम करने के लिए नहीं नीचे stints के बीच चारों ओर चलना.

कभी सौना या भाप कमरे भारी कपड़े पहने हुए बस के लिए रवाना करने का प्रयास करने के लिए वजन पसीना. मिथकों के बावजूद वृद्धि कैलोरी जला नहीं है और जैसे ही आप पानी पीने के किसी भी पसीने के माध्यम से खो वजन आ जाएगा.

सौना और भाप कमरे के लाभदायक प्रभाव

सबसे अधिक अध्ययन के अनुसार, सौना और अधिक कुशलता से काम करने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है.
सॉना स्नान भी दर्द को कम कर सकते हैं और आमवाती रोग के साथ रोगियों के रूप में अच्छी तरह के रूप में दमा और क्रोनिक ब्रोन्काइटिस के साथ रोगियों के लिए फुफ्फुसीय समारोह में लघु अवधि के सुधार का उत्पादन में संयुक्त गतिशीलता में सुधार होगा.
कुछ अध्ययनों से सुझाव दिया है कि लंबी अवधि के सौना स्नान उच्च रक्तचाप के रोगियों में कम रक्तचाप की मदद और बाएं निलय इंजेक्शन फ्रैक्शन पुरानी congestive दिल की विफलता के साथ रोगियों में सुधार हो सकता है.

No comments:

Post a Comment