Sunday, March 24, 2013

भूरे रंग के धब्बे के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार


भूरे रंग के धब्बे के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार


धब्बे और त्वचा पर निशान मूल रूप से कर रहे हैं उम्र बढ़ने के संकेत हैं. हालांकि, किसी भी आयु वर्ग के एक व्यक्ति की त्वचा पर भूरे रंग के धब्बे दिखाई देते हैं. भूरा हाजिर एक त्वचा समस्या यह है कि सूरज की हानिकारक यूवी किरणों के साथ सीधे संपर्क में आने से त्वचा की वजह से मुख्य रूप से दिखाई देता है. ये भूरे रंग के धब्बे आमतौर पर एक व्यक्ति के चेहरे पर दिखाई देते हैं, क्योंकि शरीर के इस हिस्से मुख्यतः सूरज की किरणों के संपर्क में है. त्वचा 'melanocytes' नामक कोशिकाओं का उत्पादन है, जब यह सूर्य की पराबैंगनी किरणों के संपर्क में है.

इन कोशिकाओं को, बारी में, एक भूरे रंग 'नामक' मेलेनिन वर्णक उत्पादन, जो त्वचा पैच में गहरे रंग बदल के लिए जिम्मेदार है. हालांकि वहाँ कई दवाओं इन चेहरे स्पॉट से छुटकारा मिलता है, यदि आप एक इलाज ऋण साइड इफेक्ट चाहते हैं, प्राकृतिक उपचार कर रहे हैं क्या आप के लिए तलाश की जानी चाहिए. पर पढ़ें भूरे रंग के धब्बे के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार के लटका मिलता है.


भूरे रंग के धब्बे के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार

प्रत्यक्ष सूरज की किरणों को भूरे रंग के लिए त्वचा पर दिखाई स्थानों के लिए मुख्य कारण हैं. इसलिए, क्रम में करने के लिए अपने चेहरे पर प्रदर्शित होने से भूरे रंग के धब्बे को रोकने के लिए, सीधे सूरज की किरणों को अत्यधिक जोखिम से बचने के लिए.

दो बादाम खौलते पानी से जला देना और उन्हें पीस के लिए यह एक पाउडर बाहर बनाने. एक अंडे का सफेद और नीबू का रस के चम्मच के साथ मिश्रण पीसा हुआ बादाम. आपके चेहरे पर मिश्रण लागू करें और यह शुष्क करने के लिए छोड़ देते हैं. एक बार सूखे, गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लो और फिर ठंडे पानी के साथ. यह भूरे रंग के धब्बे से छुटकारा प्राप्त करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है.
सादे नींबू के रस के साथ ब्लीचिंग चेहरे से धब्बे से छुटकारा पाने के लिए और आपकी त्वचा पर चमक वापस पाने के लिए पर्याप्त है.

केसर की एक चम्मच ले लो और यह पर्याप्त शहद के साथ मिश्रण. यह देखा सभी क्षेत्रों पर लागू करें और इसे स्थापित करने के लिए छोड़ देते हैं. इसे धोने से सामान्य पानी के साथ वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए.

भूरे रंग के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए एक और प्राकृतिक उपाय लहसुन है. लहसुन की एक लौंग के बाहर का रस और यह दाग्री करना सभी क्षेत्रों पर लागू होते हैं, एक दिन में दो बार एक कपास की गेंद का उपयोग करते हुए, 6 सप्ताह के लिए अपने चेहरे से दूर धब्बों को दूर.

एक साथ 100 ग्राम नीम के पत्तों में से प्रत्येक, तुलसी जड़ी बूटी पत्तियों और टकसाल पत्ते पीस. हल्दी पाउडर की एक चुटकी जोड़ें और मिश्रण अच्छी तरह से करने के लिए एक पाउडर के रूप में. पानी गुलाब जोड़ें और एक पेस्ट के रूप में करने के लिए मिश्रण. भूरे रंग के धब्बे को दूर करने के लिए चेहरे पर लगाएँ.

आपके चेहरे पर भूरे रंग के धब्बे के साथ प्रभावित क्षेत्रों पर अरंडी के तेल लागू. अगर वहाँ बड़े घावों हैं, प्रभावित क्षेत्र पर अरंडी के तेल के साथ एक पट्टी बाँधी.
मुसब्बर वेरा भी भूरे रंग के धब्बे के लिए एक कारगर उपाय है और एक दिन में दो बार एक या दो महीने के लिए भूरे रंग के धब्बे पर मला जाना चाहिए. मुसब्बर वेरा एक चमत्कारी जड़ी बूटी है कि वापस करने के लिए अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए, यदि नियमित रूप से इस्तेमाल करने के लिए यकीन है.

हर्बल चाय या गर्म पानी के एक कप में एक साथ 1/8 चम्मच ginseng, 1/8 चम्मच gotu कोला और लाल मिर्च की एक चुटकी मिक्स और यह आपके चेहरे पर भूरे रंग के धब्बे हटाने.
सेब साइडर के 2 चम्मच संतरे का रस 1 चम्मच जोड़ें एक लाभकारी मिश्रण बनाने. अपने चेहरे पर इस मिश्रण को लागू करें और इच्छित परिणाम प्राप्त.

खट्टे दूध या छाछ के साथ अपना चेहरा धोने भी तत्काल परिणाम देता है. छाछ या दही लैक्टिक एसिड कि हटाने और भूरे रंग के धब्बे fading में अत्यंत उपयोगी है.

संतरे का रस, नींबू का रस और लाल currant रस बराबर मात्रा के साथ अजमोद रस का मिश्रण. आपके चेहरे पर मिश्रण करने के लिए एक युवा त्वचा की चमक वापस पाने के लागू करें.

साथ मिश्रण आधा चम्मच ताजा नीबू का रस, 1 चम्मच grated सहिजन जड़, आधा चम्मच सिरका और 3 बूँदें दौनी आवश्यक तेल. एक कपास की गेंद की मदद के साथ गहरे भूरे रंग के धब्बे, दो बार एक दिन पर लाभकारी मिश्रण लागू करें और चमक तुम हमेशा का सपना देखा है.

1 comment:

  1. म श्री एडम्स केविन, Aiico बीमा ऋण ऋण कम्पनी को एक प्रतिनिधि हुँ तपाईं व्यापार को लागि व्यक्तिगत ऋण चाहिन्छ? तुरुन्तै आफ्नो ऋण स्थानान्तरण दस्तावेज संग अगाडी बढन adams.credi@gmail.com: हामी तपाईं रुचि हो भने यो इमेल मा हामीलाई सम्पर्क, 3% ब्याज दर मा ऋण दिन

    ReplyDelete