Sunday, March 24, 2013

घूमना अच्छा व्यायाम है


घूमना अच्छा व्यायाम है


चलना एक अच्छा व्यायाम है. किसी भी व्यायाम गुरु आपको बता कि जलने कैलोरी चलने, रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने में मदद करता है और अन्य लाभ के बीच कम कोलेस्ट्रॉल के स्तर,. यदि यह संभव नहीं है के लिए कुछ कसरत करते हैं, या कुछ जॉगिंग या चल रहा है एक नियमित आधार पर किया है, चलने का सबसे अच्छा अगले बात है.

एक पैदल दिनचर्या की स्थापना भी है कि मुश्किल नहीं है. सभी इसे शामिल है एक निर्धारित करने के लिए गतिशीलता के अन्य विकल्प उपलब्ध चलने चुन प्रयास है. उदाहरण के लिए, अगर अपने कार्यालय या अपने अपार्टमेंट, कहते हैं, तीसरी मंजिल पर है, तो आप सीढ़ियों लिफ्ट सवारी के बजाय का उपयोग कर सकते हैं. या, यदि आप एक जगह है कि केवल कुछ ही ब्लॉक दूर है के लिए जा रहे हैं, तो आप रख सकते हैं एक अभियान के लिए जाने की बजाय गैरेज में अपनी कार पार्क की गई है.

लेकिन के रूप में चलने के रूप में सरल, हो सकता है आप कर सकते हैं अभी भी इसे में सिर के बल भीड़ नहीं है या तो खासकर गर्मियों के दौरान. बस के रूप में यदि आप ज़ोरदार कुछ करने के बारे में हैं, अगर आप कुछ चलने करने के लिए जा रहे हैं आप अपने शरीर को तैयार करने की जरूरत है. गर्मी में, गर्मी की लहर तुम्हें पकड़ कर सकते हैं अगर आप तैयारी कर रहे हैं. अप्रस्तुत किया जा रहा की कीमत निर्जलीकरण ऊष्माघात, और त्वचा को नुकसान है. तो, आप कैसे मिलता है कुछ चलने गर्मियों में सूरज के तहत किसी भी गंभीर नुकसान में हो रही बिना किया?

पहले, अपने चल कर जब सूरज अभी तक उच्च नहीं है, या पहले से ही स्थापित करने के कगार पर है. यह यह सुबह जल्दी, या दोपहर में काफी देर कर मतलब है. यहाँ अंगूठे का नियम बाहर सूरज की रह पाँच दोपहर में जब तक दस से सुबह में. यह समय है जब सूर्य के प्रकाश से मजबूत और पराबैंगनी किरणों को सबसे अधिक नुकसान कर सकता है. कहा कि सुरक्षा के लिए अपने चलने के लिए आपका मार्ग मैप और क्षेत्रों का चयन जहाँ वहाँ पर्याप्त छाया है.

दूसरा, अपने आप को हाइड्रेटेड जब तुम चलना रखें. अपने आप को पानी के कम से कम एक घंटे का एक बड़ा गिलास देने से पहले आप अपने चलना शुरू, और फिर पानी ले हर 20 या 30 मिनट टूटता है. पानी के लिए छड़ी और सोडा या मीठा पेय से बचने के कारण मीठा पेय तुम घिनौना बना सकता है. यदि आपको लगता है कि आप के लिए एक घंटे से अधिक समय के लिए और आप एक बहुत पसीना आ रहा हो, एक खेल पेय के साथ विकल्प पानी जा रहे हैं कि चलने के होने जा रहे हैं. यह जल्दी से अपने शरीर इलेक्ट्रोलाइट्स की जगह लेगा.

तीसरा, अपनी आँखें, अपने सिर और अपनी त्वचा की रक्षा. एक टोपी का छज्जा के साथ एक टोपी या टोपी के रूप में के रूप में अच्छी तरह से धूप का चश्मा है कि फिल्टर पराबैंगनी किरणों पहनें. कोट आपकी त्वचा के साथ उदारतापूर्वक लोशन धूप में अवरुद्ध ताकि आप धूप की कालिमा नहीं मिलेगा. और क्योंकि काले रंग गर्मी को अवशोषित जबकि हल्के रंग यह प्रतिबिंबित, हल्के रंग के कपड़े पहनते हैं.

अंत में, अपने शरीर गेज के रूप में आप चलना. यदि आप महसूस कर रहे हैं चक्कर, वमनजनक या थोड़ी देर के लिए सांस लेने में कठिनाई, बाकी होने और एक ड्रिंक लेना. ये संकेत हैं कि आपके शरीर को कुछ समय के लिए पर्याप्त गर्मी और परिश्रम पड़ा है. इन संकेतों के लिए बाहर देखो और अपने आप को जारी रखने के लिए अगर आपको लगता है कि आप इसे अब और नहीं ले सकता है मजबूर नहीं है.

चलना एक बहुत ही सुखद गतिविधि है अगर आप इसे ठीक करना है. न केवल आप व्यायाम हो रही होगी कि आपके शरीर की जरूरत है, लेकिन कौन जानता है कि आप क्या देखते हैं और पूरा करते हुए चलने? चलने मुबारक हो!

No comments:

Post a Comment