Sunday, March 24, 2013

वजन घटाने की योजना के रूप में धूम्रपान


वजन घटाने की योजना के रूप में धूम्रपान


यह एक दुखद वास्तविकता है कि हमारी संस्कृति और समाज इतना युवा उन्मुख है. क्या सुंदर माना जाता है की छवि है जो रनवे पर आज उदाहरण है: बोनी हाथ और पैर, गाल जिसका एक स्पर्श धँसा देखो और cheekbones जिसका एक स्पर्श भी कर रहे हैं क्योंकि उनकी thinness की प्रमुख के साथ उन छड़ी पतली, किशोर gazelles. यह टेम्पलेट है कि ज्यादातर महिलाओं को अधिकार अब इतनी मेहनत करने के लिए फिट की कोशिश कर रहे हैं, इतना है कि वे अतिरिक्त भार है कि उन्हें लगता है कि वे ले जा रहे हैं कम करने के लिए कुछ करना होगा.

इन महिलाओं में से कुछ के विभिन्न आहार के लिए सदस्यता, वैज्ञानिक सिद्ध या बस fads, चाहे जबकि कुछ दूर अतिरिक्त वजन को जलाने के प्रयास खींचना. कुछ आहार चाय और आहार की गोलियाँ लेने के लिए, और कुछ भी शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं के माध्यम से जाने के लिए बस अपने शरीर की वसा बाहर चूसना. अफसोस की बात है, वहाँ कुछ महिलाओं को जो कुछ भी नहीं रोकने के लिए वजन, जो वास्तव में विश्वास है कि केवल सुंदर माना जा आदर्श छवि है कि समाज धारण के आकार फिट खो देंगे.

दुर्भाग्य से, धूम्रपान उन का मतलब है कि उन महिलाओं में से कुछ के लिए वजन कम करने के लिए उपयोग में से एक है. क्यों धूम्रपान? यह इसलिए है क्योंकि धूम्रपान एक वहाँ से बाहर सबसे तेजी से तरीकों के लिए वजन कम है. धूम्रपान वजन घटाने accelerates क्योंकि यह भूख को मारता है और जल्दी से शरीर की प्रणाली से अतिरिक्त वजन जलता है.

लेकिन बस के रूप में दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब धूम्रपान भूख deadens, यह भी दूर पोषक तत्वों है कि हमारे शरीर को स्वस्थ और ठीक से कार्य करने की जरूरत है जलता है. हालांकि हमें लगता है कि हो सकता है कि जल्दी वजन घटाने है कि धूम्रपान हमें लाता अच्छा है, लंबे समय में, यह केवल हमें हमारे स्वास्थ्य खर्च करने जा रहा है.

क्या आप जानते हैं कि धूम्रपान वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में मौत का प्रमुख कारण है? मधुमेह और पाचन और गुर्दा रोग, सीधे संयुक्त राज्य अमेरिका में 400,000 से अधिक लोगों को मारने के लिए धूम्रपान से उत्पन्न रोगों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय संस्थान के अनुसार. धूम्रपान भी एक व्यक्ति को कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है. और न सिर्फ फेफड़ों के कैंसर, धूम्रपान गर्भाशय ग्रीवा, गला, घेघा, गुर्दे, अग्न्याशय, यहां तक ​​कि स्तन कैंसर के कैंसर से जुड़ा हुआ है. धूम्रपान करने भी कैल्शियम के शरीर को लूटता है, इसलिए महिलाओं को जो धूम्रपान अधिक महिलाओं को जो धूम्रपान नहीं करते की तुलना में ऑस्टियोपोरोसिस के विकास के लिए खतरा हैं. इसके अलावा, महिलाओं को जो धूम्रपान भी अधिक जन्मजात दोष के साथ समय से पहले और बच्चों को बच्चों को जन्म देने की संभावना है.

धूम्रपान किसी के वजन की समस्या के लिए एक जल्दी ठीक हो सकता है, लेकिन लंबे समय में, detriments कि यह हमारे स्वास्थ्य के लिए लाता है वास्तव में इसके लायक नहीं है. क्या छवि समाज परियोजनाओं के बावजूद, वास्तव में एक सुंदर महिला अभी कोई है जो पतली है और छह कपड़े आकार में फिट कर सकते हैं नहीं है. वास्तव में एक सुंदर औरत एक शरीर है कि फिट और toned और जिसका त्वचा स्वास्थ्य के साथ चमकता है.

यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, धूम्रपान तुम्हारे लिए टिकट नहीं है. बल्कि धूम्रपान से, आप सरल व्यायाम की कोशिश करनी चाहिए. आप जिम जाने के लिए कुछ व्यायाम मिल नहीं है. आप चलने के लिए जब आप पड़ोस की दुकान के बजाय ड्राइव करने के लिए जाने की जरूरत है चुना सकता है. इसके अलावा, एक दिन में तीन बार खाने की बजाय, आप छोटे, पौष्टिक नाश्ता खाने के हर दो या तीन घंटे की कोशिश कर सकते हैं. इस तरह, आप सब पर भूख नहीं लग रहा है, और अभी तक आपके शरीर मनुष्य बनी रहती है और वास्तव में अपने चयापचय बढ़ाने के.

No comments:

Post a Comment