Sunday, March 24, 2013

अपने मेकअप उपयोग करने के लिए सुरक्षित है



हम में से सभी को इस के बारे में पता नहीं हो सकता है, लेकिन अगर हम और हमारे श्रृंगार के उपयोग और भंडारण के साथ लापरवाह हैं, हमारे श्रृंगार अंत में संक्रमण और हमारी त्वचा को नुकसान पहुँचाए.

यह कैसे संभव है? अधिकांश वहाँ बाहर उपलब्ध सौंदर्य प्रसाधन एक उनके मुख्य तत्व के रूप में जल है. पानी के कीटाणुओं के विभिन्न प्रकार के लिए एक पसंदीदा प्रजनन भूमि है, और कुछ इन कीटाणुओं की त्वचा को संक्रमित हैं और हमें बीमार कर सकते हैं. बेशक, सबसे श्रृंगार उत्पादों उन में रसायन है कि श्रृंगार के संरक्षण और उत्पाद में infesting से कीटाणुओं को रोकने के लिए होती हैं. बात यह है, गर्मी, धूप और नमी को लगातार जोखिम इन परिरक्षकों को कमजोर कर सकते हैं.

वहाँ भी कर रहे हैं वहाँ से बाहर कई उत्पादों है कि प्राकृतिक और परिरक्षक मुक्त होने का दावा कर रहे हैं. सौंदर्य प्रसाधनों के इन प्रकार के वास्तव में कर रहे हैं अधिक रोगाणु संस्कृतियों बनने के बाद से इन सौंदर्य प्रसाधन रसायनों कि कीटाणुओं को मारने की अपेक्षा की जाती है की कमी की चपेट में है.

डरावना और श्रृंगार के विचार के रूप में भयानक हम कीटाणुओं के लिए प्रजनन भूमि बनने का उपयोग कर रहे हैं, यह वास्तव में संभव है निवास सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग हम से बाहर करने से कीटाणुओं को रोकने. हम केवल यकीन है कि हम उचित स्वच्छता भंडारण में देख रहे हैं और हमारे श्रृंगार और मेकअप उपकरण का उपयोग करने की जरूरत है. यहाँ श्रृंगार के उपयोग और भंडारण के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:
1. श्रृंगार उत्पादों और उपकरणों के एक जगह है कि ठंडी और शुष्क है में संग्रहीत रखें. सीधे धूप के लिए इन उत्पादों को उजागर भी बचा जाना चाहिए.

2. मेकअप कंटेनर कसकर बंद किया जाना चाहिए जब उपयोग में नहीं है.

3. पेंसिल, चाहे भौं पेंसिल, होंठ liners या आंख-liners, हमेशा कसकर कवर किया जाना चाहिए जब भंडारण में और प्रत्येक उपयोग के बाद बढ़ाई.

4. उत्पाद है कि छड़ी नींव और blushes के रूप में इस तरह के छड़ी फॉर्म में आने से साफ किया जाना चाहिए हर आवेदन के बाद एक साफ ऊतक के साथ अच्छी तरह से.

5. श्रृंगार का उपयोग अगर त्वचा संक्रमण के किसी भी प्रकार से पीड़ित से बचें. जो कुछ भी एक प्रकोप के दौरान इस्तेमाल कर रहे हैं आइटम है कि दूर फेंक दिया जाना चाहिए, या संक्रमण केवल आवर्ती रखेंगे.

6. जब मेकअप पर डाल, डिस्पोजेबल applicators कि स्वच्छ और हमारी अपनी उंगलियों के बजाय सूखी हैं का उपयोग करें.

7. श्रृंगार और अपनी माताओं, बहनों, या निकटतम गर्लफ्रेंड के साथ कभी भी शेयर मेकअप उपकरण,.

8. यदि रंग, बनावट, गंध, या भी स्वाद में परिवर्तन उत्पाद, उत्पाद और एक नया एक के लिए दुकान के निपटान.

9. यदि उत्पाद स्थिरता नहीं रह गया है के रूप में ही था जब यह नया था, कभी नहीं श्रृंगार के लिए पानी या लार जोड़ने. बस इसे फेंक और एक नया एक मिल.

10. हम भी मेकअप उपकरण है कि हम का उपयोग, applicators, ब्रश और spongers धोने के लिए याद करना चाहिए, कम से कम एक सप्ताह में एक बार. इस प्रयोजन के लिए अच्छे कॉस्मेटिक cleansers वहाँ से बाहर हैं, लेकिन हल्के साबुन और तरल dishwashing भी चाल हो सकती है. हम हमारे मेकअप उपकरण उन्हें डाल दूर से पहले बहुत सावधानी से सूख सुनिश्चित करना चाहिए.


जब हम मेकअप खरीदते हैं, हम परीक्षक उत्पादों के सावधान होना चाहिए कि बिक्री के लोगों के प्रदर्शन पर है. यह हमारे लिए सबसे अच्छा होगा अगर हम इन परीक्षक सभी उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं. लेकिन अगर हम बस चाहिए, हम ताजा परीक्षकों के लिए, या डिस्पोजेबल applicators, कपास गेंदों के रूप में इस तरह के लिए पूछना चाहिए. हम कभी पता नहीं चलेगा क्या कीटाणुओं की तरह अन्य लोग हैं, जो इन परीक्षकों का इस्तेमाल किया है वहाँ छोड़ दिया है हो सकता है.

No comments:

Post a Comment