Saturday, March 23, 2013

बाल मिथकों


बाल मिथकों


चमकदार, सुंदर बाल होने के लिए, महिलाओं को दूर है और व्यापक खोज, बाहर की कोशिश नए उत्पादों, प्रवृत्तियों निम्नलिखित, विभिन्न शैलियों में फैशन के हिसाब से अपने बालों कर रही है. यह हमेशा कहा जाता है कि एक महिला के बालों उसके मुकुट महिमा है, और कई महिलाओं ने इसे गंभीरता से ले. दुर्भाग्य से, कभी कभी हम महिलाओं के लिए हमारी सलाह लड़की के दोस्त हैं, जो पूरी तरह से निराधार है या unproven समय पर से अच्छी तरह से अर्थ सलाह सुनने मिलता है. इन बाल मिथकों इतनी बात करने के लिए, कभी कभी केवल बालों के अंतिम क्षति के लिए नेतृत्व.

वहाँ कई बाल बाहर चल वहाँ मिथकों, जिनमें से कुछ धार्मिक वैधता या इन मिथकों के अपाहिज होना पूरी तरह से अनजान महिलाओं द्वारा पीछा कर रहे हैं. दुख की बात कहना है, अगर जिज्ञासा बिल्ली को मार, तो अज्ञान कर सकते हैं. बाल मिथकों कि तरह कर रहे हैं, अगर वे आँख बंद करके पालन कर रहे हैं, वे बालों को नुकसान के लिए नेतृत्व कर सकते हैं.

वहाँ वहाँ से बाहर बाल मिथकों की एक संख्या है और आप पहले से ही उनमें से कुछ पता कर सकते हैं. यहाँ कुछ आम बाल मिथकों हैं:

# 1 मिथक: दैनिक बाल Dries shampooing
कुछ महिलाओं का मानना ​​है कि हर दिन dries बाल shampooing. यह सच नहीं है. क्या बाहर बाल सूख सकता शैम्पू इस्तेमाल किया जा रहा है कि हो सकता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि एक शैम्पू है कि बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त है चुन - तेल बालों, सूखी बाल या सामान्य / संयोजन बालों के लिए या तो. ऑइली बालों के लिए अतिरिक्त तेल बाहर हर रोज धोया जाना चाहिए. हालांकि, सूखे बालों की जरूरत है एक ही इलाज नहीं दिया. गुनगुने पानी से बाल धोने और फिर एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर लागू करने के लिए पर्याप्त है. यदि सूखे बालों के दैनिक धोने के लिए आवश्यक है, यह है कि विशेष रूप से सूखे बालों के लिए किया जाता है एक हल्के शैम्पू का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है.

# 2 मिथक: तेज़ बाल विकास बिक्रीसूत्र Trimming
trimming के प्रयोजन के लिए सूखी और scraggly भागों मिल रहा है और विभाजन बालों से बाहर समाप्त होता है, इसलिए यह स्वस्थ और मोटा देखो. लेकिन नियमित रूप से trimming बाल तेजी से अब विकसित नहीं करता है, बल्कि यह हमारे जीन और हमारे आहार है कि हमारे बालों के विकास की दर का निर्धारण. बालों के कुछ प्रकार के सिर्फ दूसरों की तुलना में धीमी हो जाना. हालांकि, तेजी से बाल विकास को प्रोत्साहित करने के लिए, एक प्रोटीन से भरपूर आहार की सिफारिश की है.

# 3 मिथक: बालों का नियमित रूप से इस्तेमाल के साथ "उत्पाद" प्रतिरक्षण विकसित
कुछ महिलाओं को नियमित रूप से अपने बालों की देखभाल उत्पादों को बदलने और ब्रांडों बारी बारी क्योंकि वे मानते हैं कि उनके बाल उत्पाद या लंबे समय तक इस्तेमाल के बाद उत्पाद थकावट उन्मुक्ति विकसित - उत्पाद प्रभावी रूप में बनने बंद हो जाता है जैसा पहले था. जाहिर है, यह एक मिथक है. तथाकथित उत्पाद उन्मुक्ति के बजाय, क्या हो रहा है यह है कि उत्पाद बालों पर बनाता है और बंद से धोया जाना चाहिए. इस का हल, बाल देखभाल उत्पादों घूर्णन के बजाय, कभी कभी के लिए छुटकारा पाने के उत्पाद बनाने के लिए एक स्पष्ट शैम्पू के साथ बाल धो रहा है.

मिथक # 4: Brushing बालों के झड़ने का कारण बनता है
बाल brushing अधिक तेल का उत्पादन करने के लिए बालों के रोम को उत्तेजित करता है. यह बाल और खोपड़ी के खिलाफ टकराव का कारण नहीं है इसलिए यह महत्वपूर्ण है इसे धीरे करना और अच्छी गुणवत्ता के एक ब्रश का उपयोग करें. बस बालों को दूर yanking वास्तविक बालों के झड़ने के बजाय बाल टूटना और विभाजन समाप्त होता है, का कारण बनता है.

कुछ में के रूप में, बालों की देखभाल के बारे में सब कुछ नहीं है विश्वास किया जाना चाहिए. कभी कभी, अच्छी सलाह की तरह लगता है क्या केवल एक बाल देखभाल मिथक है. सूचित किया है और अपने सबसे अच्छे निर्णय का उपयोग करें.

No comments:

Post a Comment