Sunday, March 24, 2013

त्वचा एलर्जी


त्वचा एलर्जी


हमारी त्वचा हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए, उचित और कुछ उत्पादों के उपयोग के लिए आवेदन पत्र विशिष्ट सावधानी होना चाहिए.

चाहे आप करते हैं या आप संवेदनशील त्वचा नहीं है एक उत्पाद है कि आप क्योंकि आप अपने चेहरे या शरीर पर प्रतिक्रिया मिल सकता है के साथ परिचित नहीं हैं के लिए कूद, कभी नहीं बंद. जब आप उत्पाद का उपयोग बंद करने के लिए, जलन अभी भी सप्ताह के लिए रह सकते हैं ...

त्वचा की एलर्जी के खिलाफ लड़ रहे एक कठिन काम हो सकता है, लेकिन आप हमेशा thes समस्या से निपटने के लिए प्रयास करने के लिए इन आसान चरणों सकता है. हालांकि, अगर यह अनुपचारित रहता है, आपकी त्वचा विशेषज्ञ एक बार में देखते हैं.

समस्या की पहचान. यह महत्वपूर्ण है पता है कि तुम कुछ उत्पाद पर एक एलर्जी की प्रतिक्रिया कर रहे हैं या शायद आप पहले से ही त्वचा रोग से पीड़ित हैं. यदि आप कुछ एक हफ्ते या तो उत्पादों का उपयोग करने के बाद एक त्वचा की प्रतिक्रिया कर रहे हैं, तो आप एक एलर्जी हो रही है. लेकिन अगर आप कुछ त्वचा की समस्याओं को देखा है हाल ही में आपकी त्वचा पर किसी भी नए उत्पादों का उपयोग कर के बिना, तो आप एक त्वचा विकार कर रहे हैं. एक ही बार में अपनी त्वचा विशेषज्ञ देखें, यह एक एक्जिमा, सोरायसिस, आदि हो सकता है

उत्पाद तुरंत हटा दें. यदि आप एक नए त्वचा cleanser का उपयोग कर रहे हैं और अगले दिन आप खुजली भावनाओं को मिलता है, उत्पाद के तुरंत छुटकारा. लेकिन इस कदम क्योंकि त्वचा प्रतिक्रियाओं बस रात भर नहीं है आसान नहीं है. यह कई दिनों या हफ्तों ले यह मुश्किल है जो की पहचान करने के लिए कर सकते हैं. एक परीक्षण के प्रत्येक दिन, एक अन्य पर एक उत्पाद को नष्ट जब तक आप उत्पाद है जो आप एलर्जी दे रहा है की पहचान करेगा द्वारा धीरज रखो.

पर-the-काउंटर त्वचा की सबसे अच्छी दोस्त. यदि आप अभी भी उत्पाद है जो समस्या पैदा कर रहा है की अनिश्चित हैं, विरोधी भड़काऊ क्रीम का उपयोग करें. बस यह सुनिश्चित करें कि आप उन्हें उदारतापूर्वक क्षतिग्रस्त क्षेत्र पर प्रकाश लागू. यहां तक ​​कि अगर यह सामान्य प्रतीत होता है, हमेशा याद रखना चाहिए कि त्वचा एलर्जी वापस करने के लिए कई दिनों के आने के बाद करने की क्षमता है. बस समय की एक लंबी अवधि के लिए उन्हें 2 या 3 महीने की तरह अति, नहीं है. वरना, एक और समस्या पैदा होगी.

अन्य त्वचा अड़चन उत्पादों का प्रयोग करने से बचें. हालांकि आप अभी भी बंद अपने एलर्जी से लड़ रहे हैं, अन्य उत्पादों है कि Scrubs, AHAs, Retinol और ये आदि के रूप में त्वचा irritations स्थिति और खराब हो सकता है हो सकता है का उपयोग कर से बचने के.

क्या है और Don'ts. संक्रमित क्षेत्र रगड़ से बचें. अपनी त्वचा विशेषज्ञ यात्रा अगर चीजें छह सप्ताह से अधिक नहीं सुधार कर रहे हैं, तो मदद पेशेवर के लिए पूछना. चीजें हैं जो धूप, धूल, या गतिविधियों है जो बहुत ज्यादा पसीना का उत्पादन करने के लिए जोखिम की तरह जलन को गति प्रदान कर सकते हैं से बचें.

कि खुजली से निपटने!

No comments:

Post a Comment