Sunday, March 24, 2013

कैसे सेब साइडर सिरका के साथ चेहरे पर सुनिश्चित करने के लिए


कैसे सेब साइडर सिरका के साथ चेहरे पर सुनिश्चित करने के लिए


सेब साइडर सिरका सदियों से महिलाओं द्वारा एक नरम, स्पष्ट और सुंदर त्वचा को प्राप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है. यह छोटे रक्त capillaries कि त्वचा सिंचाई की सुविधा के परिसंचरण को बढ़ावा देता है. यह एंटीसेप्टिक है और combats yeasts, वायरस और बैक्टीरिया है कि संक्रमण पैदा कर सकता है. सेब साइडर सिरका भी त्वचा की सतह पर वसा जमा घुल और दरिद्र शर्तों को कम कर देता है, इस प्रकार, एक नरम, चिकनी उपस्थिति को बढ़ावा देने. यह मुँहासे के ज्यादातर मामलों में एक अच्छा सामयिक उपचार के रूप में कार्य करता है. यह है क्योंकि यह तेल और मोज़री pores कि sebum भंग में मदद करता है. सिरका मुँहासे को स्पष्ट करने के लिए और एक चिकनी उपस्थिति प्राप्त विभिन्न toners और मास्क में इस्तेमाल किया गया है. आगे पढ़ें कुछ सेब साइडर सिरका चेहरे व्यंजनों पता.

कैसे सेब साइडर सिरका के साथ चेहरे पर सुनिश्चित करने के लिए

के 1 कप पानी में उबाल लें. गर्मी से निकालें और सूखे पुदीना पत्तियों का 1 बड़ा चमचा heaped जोड़ें. कवर और 20 मिनट के लिए खड़ी है. बाहर पत्ते तनाव और सेब साइडर सिरका के 3 चम्मच जोड़ने. अच्छी तरह से हिलाओ और एक बोतल में डाल देना. आप एक या दो बूंद लैवेंडर या चाय के पेड़ आवश्यक तेल के जोड़ सकते हैं. अपने चेहरे की सफाई के बाद, एक toner के रूप में इस का प्रयोग करें. सर्वोत्तम परिणामों के लिए फ्रिज में स्टोर.
आसुत पानी की 1 कप उबाल लें. गर्मी से निकालें और 1 कैमोमाइल फूल और हरी चाय के प्रत्येक बड़ा चमचा जोड़ें. कवर और 15 मिनट के लिए मन में बैठाना. मिश्रण तनाव और 1 बड़ा चमचा मुसब्बर वेरा के प्रत्येक जोड़ने और पानी और सेब साइडर सिरका के 3 चम्मच गुलाब. अच्छी तरह मिक्स और एक बोतल में डाल देना. दुकान में फ्रिज में. एक कपास झाड़ू लेना और धीरे उसी के साथ अपने चेहरे को साफ कर सकते हैं.

खनिज पानी के 4 औंस में सेब साइडर सिरका के आधा औंस पतला. क्रश 5 सादे uncoated एस्पिरिन की गोलियां और मिश्रण करने के लिए उन्हें जोड़ने. मुँहासे, किसी न किसी प्रकार की त्वचा या बढ़े हुए pores के साथ क्षेत्रों के लिए इस toner लागू करें. दुकान में फ्रिज में.
आसुत जल, गुलाब hydrosol और मजबूत हरी चाय के 2 औंस की 2 औंस के 4 औंस मिश्रण. 1 चम्मच सब्जी ग्लिसरीन और सेब साइडर सिरका के प्रत्येक जोड़ें और अच्छी तरह से हलचल. नींबू आवश्यक तेल की 10 बूँदें और geranium आवश्यक तेल की 5 बूँदें जोड़ें. मिश्रण को अच्छी तरह मिक्स और एक बोतल में डाल देना. एक कपास पैड का उपयोग करना, इस मिश्रण के साथ अपना चेहरा पोंछ और एक अच्छा moisturizer के साथ पालन करें. प्रशीतित रखें.

बिस्तर पर जाने से पहले पैट अपने चेहरे पर सेब साइडर सिरका. इस blemishes को कम करने और आपकी त्वचा नरम, चिकनी और अधिक युवा कर देगा.
जमीन जई और सेब साइडर सिरका के चम्मच के 2 tablespoons के साथ शहद का 1 चम्मच मिश्रण. एक सप्ताह में एक बार इस cleanser का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त तेल निकाल दें.

सेब साइडर सिरका के 1 चम्मच बेकिंग सोडा के 1 चम्मच मिश्रण. अपने चेहरे पर इस लागू करने के लिए, एक कपास झाड़ू का उपयोग कर, समस्या क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित है. चलो यह शुष्क है और फिर गर्म पानी से कुल्ला.

कुछ शहद, मिक्स खान आटा और सेब साइडर सिरका एक पेस्ट के रूप में करते हैं. पेस्ट का उपयोग करने के लिए हल्के pimples के साथ क्षेत्रों को कवर. रातोंरात पर पेस्ट रखें और सुबह में बंद कुल्ला.

No comments:

Post a Comment