Saturday, March 23, 2013

घर का बना मुँहासे मास्क व्यंजनों


घर का बना मुँहासे मास्क व्यंजनों


मुँहासे, वैज्ञानिक मुँहासे vulgaris के रूप में जाना जाता है, त्वचा में तेल ग्रंथियों के तेल के overproduction का एक परिणाम के रूप में उत्पन्न होने वाली एक आम त्वचा हालत है. यह आमतौर पर किशोरों (89% से अधिक) को प्रभावित करता है, जब दोनों लड़कियों और लड़कों, हार्मोनल परिवर्तन शरीर में चल रहा है की एक बहुत कुछ कर रहे हैं. मुँहासे आमतौर पर चेहरे और शरीर के ऊपरी गर्दन को प्रभावित करता है, लेकिन यह भी छाती, पीठ और कंधे की तरह शरीर के अन्य भागों को प्रभावित कर सकते हैं.

यह आमतौर पर एक व्यक्ति का लग रहा है को प्रभावित करता है और भी दर्दनाक है. इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह प्राकृतिक उत्पाद है कि दोनों प्रभावी है और उनके प्राकृतिक अच्छाई के लिए जाना जाता है के साथ इलाज. इस लेख का अन्वेषण करने के लिए कुछ उपयोगी हाथ मास्क है कि अपने घर पर बनाया जा सकता है खोजने के लिए. तो, चिंता करना बंद करो और अपने चेहरे पर उन बदसूरत निशान को अलविदा कहने. हमेशा के लिए!

घर का बना मुँहासे मास्क व्यंजनों
बेकिंग सोडा मास्क
नकाब के इस तरह अभी कुछ बेकिंग सोडा और पानी के उपयोग की आवश्यकता होगी. एक छोटी कटोरी ले लो और इसे में पानी के साथ कुछ बेकिंग सोडा मिश्रण एक पेस्ट बनाने. अब, आपके चेहरे पर मुँहासे एक cleanser का उपयोग कर साफ करने के लिए और फिर इसे प्रभावित क्षेत्र पर लागू होते हैं. यह एक घंटे के आसपास के लिए रखें और फिर इसे दूर कुल्ला करने के लिए एक स्वच्छ और नरम त्वचा मिल. यह एक सप्ताह में तीन बार से लागू करने के लिए पूरी तरह से मुँहासे से छुटकारा पाने के.

ककड़ी मास्क
ककड़ी शरीर और मुँहासे में कई समस्याओं के लिए एक प्राकृतिक मरहम लगाने वाले के रूप में आ गया है एक है जो इसके द्वारा हल किया जा सकता है कि कई समस्याओं में से एक है. एक ब्लेंडर में आधा ककड़ी क्रश और यह पानी गुलाब जोड़कर इसे का एक पेस्ट बनाने. अब, उदारता से चेहरे पर इस मिश्रण को लागू करने और इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें या जब तक यह अर्ध - शुष्क है. एक चमक त्वचा और मुँहासे से जल्दी राहत मिल बंद कुल्ला.

हनी और एप्पल मास्क
यह मुखौटा तैयार करने के लिए, एक मध्यम आकार के सेब आतशदान और यह शहद के 4 से 5 बड़े चम्मच के साथ मिश्रण. अपने चेहरे पर इस मिश्रण को लागू करें और इसे 20 मिनट के लिए रखें. इसे धोने से और ठंडे पानी के साथ त्वचा पर एक खूबसूरत चमक मिल.

दलिया और प्याज मास्क
पील एक छोटा प्याज, यह टुकड़ों में काट और फिर इसे ब्लेंडर में काम करने के लिए एक प्यूरी बनाने के. इस बीच पकाने में आधा कप unflavored दलिया, यह शांत करते हैं और फिर यह प्याज प्यूरी के साथ मिश्रण. जब मिश्रण ठंडा है, यह चेहरे पर लागू करते हैं और यह 5 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसे दूर कुल्ला पानी के साथ एक उज्ज्वल त्वचा मिल. आप फ्रिज में इस पेस्ट को रखने के लिए इसे फिर से उपयोग कर सकते हैं.

मुलतानी मिट्टी मास्क
एक बड़ा चम्मच मुलतानी मिट्टी (फुलर पृथ्वी), एक tbsp गाजर का रस, एक बड़ा चम्मच शहद और आधा बड़ा चम्मच लहसुन पेस्ट ले लो और यह मिश्रण एक पेस्ट के रूप में. 20 मिनट के लिए चेहरे पर नकाब लागू करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें. इसे फिर ठंडे पानी से कुल्ला करने के लिए एक चमक त्वचा मिल.

अंडे का सफेद मास्क
यह मुँहासे के इलाज के लिए एक और प्रभावी करने के लिए मुखौटा है. तुम सिर्फ अंडे का सफेद भाग से अंडे की जर्दी को हटाने और फिर अंडे का सफेद भाग कोड़ा तक यह झागदार हो जाता है की जरूरत है. अब, यह सीधे चेहरे पर 20 मिनट के लिए रख लागू. इसे धोने से गुनगुने पानी के साथ और फिर इसे ठंडे पानी से कुल्ला करने के लिए खुला pores पास. मुखौटा केवल तुम मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए, लेकिन यह भी त्वचा कस में मदद मिलेगी मदद नहीं करेगा.

No comments:

Post a Comment