Sunday, March 24, 2013

आपके शरीर के लिए सही आहार


आपके शरीर के लिए सही आहार



स्वस्थ आहार नियम:

1. यह अपने दोस्तों के साथ तुलना की बजाय आपके शरीर को पता हो जाओ. जब आप जानते हैं कि कैसे अपने शरीर काम करता है, यह आसान है इसे देने के लिए है कि यह क्या जरूरत है.

2. अपराध की छुटकारा. कभी कभी खाना और खाद्य पदार्थ के रूप में केक और चिप्स जैसे खाद्य पदार्थ के रूप में हर रोज फल और veggies की तरह स्वस्थ भोजन.

3. जब आप भोजन के लिए नीचे बैठने के लिए अपने भोजन पर ध्यान दें. धीरे धीरे खाओ और यह कैसे स्वाद और लगता है के बारे में सोचते हैं. प्रत्येक काटने भरने की कल्पना करो. ऐसा करने से आप अपने भोजन की सराहना करते हैं और कैसे यह आपके शरीर refuels.

4. लंघन भोजन से वजन ढीला करने की उम्मीद मत करो. आपके शरीर सोचता है कि यह भूखे जा रहा है, तो यह आपके चयापचय और दुकानों पोषक तत्वों और यह सामान्य रूप से जला होगा वसा को धीमा कर देती है. सबसे अच्छा करने के लिए तीन पौष्टिक भोजन और एक कुशल चयापचय के लिए एक दो दिन के स्नैक्स के छोटे से हिस्से को खा रहा है.

5. साबुत अनाज, पास्ता और फल वे अपने रक्त शर्करा के स्तर को सामान्य रखने के लिए तो आप सक्रिय रहना जैसे जटिल कार्बोहाइड्रेट के साथ खाद्य पदार्थ खा लो, और वे आप स्वस्थ फाइबर के साथ प्रदान करते हैं.

6. जब आप फ्राइज़ के लिए याचना या अपने आप को एक छोटे से हिस्से कुकीज़ एक बार थोड़ी देर के रूप में लंबे समय के रूप में आप को बनाए रखने पाँच स्वस्थ आदतों ऊपर उल्लेख किया है का इलाज.

No comments:

Post a Comment