Sunday, March 24, 2013

मकड़ी और वैरिकाज़ नसों


मकड़ी और वैरिकाज़ नसों


बंद उन सेक्सी पैर दिखाओ!

गर्म दिन फोन कम कपड़ों के लिए नए और swimsuits सेक्सी पैरों के मील दूर बस के बारे में हर जगह दिखाया. भद्दा मकड़ी नसों और वैरिकाज़ नसों अक्सर महिलाओं को लंबी स्कर्ट और पैंट के रूप में उनके पैर भी गर्मियों के महीनों के दौरान प्रदर्शित करने के लिए विरोध के तहत छिपाने के लिए कारण. मकड़ी नसों आमतौर पर छोटे लाल या नीले रक्त वाहिकाओं है कि त्वचा के माध्यम से दिखाई दे रहे हैं के रूप में पैरों पर दिखाई देते हैं. आमतौर पर त्वचा के ऊपर उठाया, वैरिकाज़ नसों बड़ा और फैली हुई हैं, कभी कभी परेशानी पैदा.

महिलाओं और पुरुषों के लिए एक जैसे आत्म सचेत महसूस हो सकता है जब यह दिखावा कर रहा उनके पैर अगर वे इन अवांछनीय नसों का अनुभव करने के लिए आता है. वे जहां नसों से, या वे उन लोगों के साथ परेशान किया गया है क्यों आया आश्चर्य हो सकता है. सच कहा है, एक जीन है कि क्या एक औरत वैरिकाज़ या मकड़ी नसों विकसित में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं, लेकिन जीवन शैली, आदतों, और हार्मोन जैसे कारकों को भी एक हिस्सा खेलने के.

यदि एक आदमी या औरत कमजोर नस वाल्व के साथ पैदा हुआ है, उसके या उसकी नस दीवारों को कमजोर और बिखर शुरू, भद्दा नसों के कारण. यौवन के समय में शरीर में मौजूद हार्मोन की एक अधिशेष, गर्भावस्था और रजोनिवृत्ति भी मकड़ी और वैरिकाज़ नसों की उपस्थिति के लिए योगदान कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, मोटापा, उम्र बढ़ने, पैरों को चोट और अत्यधिक समय बिताया खड़े भी इन नसों पर ला सकते हैं.

क्योंकि इन pesky, बदसूरत रक्त वाहिकाओं अब ठीक समारोह, यह संभव है के लिए उन्हें शरीर की संचार प्रणाली में खलल न डालें बिना कई मायनों में इलाज.

कई मकड़ी और वैरिकाज़ नसों के लिए उपलब्ध उपचार में शामिल हैं:

Sclerotherapy एक डॉक्टर परेशानी नसों, है जो नस की दीवारों प्रफुल्लित करने के लिए और साथ रहना कारणों में एक समाधान injects. नसों तो निशान ऊतक में कन्वर्ट करने के लिए और समय के साथ फीका. यह प्रक्रिया बहुत प्रभावी परिणाम अगर सही ढंग से किया जाता है, कोई esia की आवश्यकता है और एक चिकित्सक के कार्यालय में आयोजित किया जा सकता है.

लेजर थेरेपी, लेजर सर्जरी एक रबर बैंड के एक सज्जन तस्वीर के लिए इसी तरह की सनसनी उत्पादक मकड़ी और वैरिकाज़ नसों पर तीव्र प्रकाश लक्ष्य से काम करता है. पराबैंगनीकिरण असाधारण सही कर रहे हैं और केवल लक्षित नसों को नुकसान होता है, दर्द और आसपास के ऊतकों के किसी भी प्रभावित किए बिना उन्हें गायब करने के लिए कारण.

Sclerotherapy विद्युतशुष्कन - इसी तरह, उपचार के इस फार्म के लिए एक बिजली के लिए रवाना परेशानी नसों सील वर्तमान परिचय. मरीजों को पता है कि scarring होने पर हो सकती है होना चाहिए.

यहाँ कुछ चीजें आप मकड़ी और वैरिकाज़ नसों को रोकने के लिए कर सकते हैं कर रहे हैं:

अपने पैरों को पार जब बैठे नहीं.
समय की एक लम्बी अवधि के लिए खड़े नहीं करने की कोशिश करो.
सनस्क्रीन पहनो जब आप यूवी किरणों से अवगत कराया जाएगा.
नियमित रूप से व्यायाम करें. (विशेष रूप से चल रहा है और चल रहा है)
तंग कपड़ों से बचें और समर्थन मोज़ा पहनते हैं, अगर आप की तरह.
क्या आप अपने वजन को नियंत्रित कर सकते हैं क्या.

No comments:

Post a Comment