Saturday, March 23, 2013

स्वस्थ आहार युक्तियाँ


स्वस्थ आहार युक्तियाँ



1. अपने आहार में वसा और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा का आकलन करने से जांच में वसा और कैलोरी सामग्री रखें. बंद करो जैसे चिप्स, चॉकलेट, कैंडी और अन्य खाद्य कम उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थ खाने के लिए पोषक तत्व और वसा में उच्च. खपत कम वसा कैलोरी में कटौती करने के लिए सबसे कुशल तरीका है.

2. जटिल कार्बोहाइड्रेट से भरपूर खाद्य पदार्थ खा लो. शरीर करने के लिए मस्तिष्क को खिलाने के लिए ग्लूकोज की आवश्यकता है, और इसे पाने के लिए सबसे आसान तरीका जटिल carbs के माध्यम से पूरे अनाज रोटी की तरह है. जटिल carbs अब लेता को पचाने ताकि आप परिपूर्णता की भावना लंबे समय तक मिलता है. आप उच्च कैलोरी नाश्ता के अधिक खाने लालसा नहीं है.

3. वसा मुक्त लेबल द्वारा धोखा नहीं. वे नियमित रूप से एक की तुलना में अधिक कैलोरी हो सकता है. निर्माता अक्सर अधिक शर्करा, प्लस cornstarch, मसूड़ों, और पेक्टिन, जो समग्र कैलोरी की गिनती में वृद्धि के रूप में कार्बोहाइड्रेट जोड़ने. सबसे अच्छा तरीका करने के लिए नियमित रूप से एक या आप मूल करने के लिए छड़ी से कैलोरी सामग्री की तुलना करने के लिए और अपने सेवारत आकार को कम करने के लिए है.

4. नीचे अपने कैलोरी सेवन में कटौती करने का एक और तरीका एक स्वस्थ विकल्प के लिए कुछ मसालों और देखो पर वापस काटने के द्वारा है.
5. क्या अधिभार नहीं अपनी थाली. छोटे से हिस्से में खाओ और प्लेट पर कुछ छोड़ दें. इस नियम के बाद आप क्या तुम चाहते यह अति बिना खाने के लिए अनुमति देता है और आप नियंत्रण में डालता है.

6. व्यायाम से महत्वपूर्ण है. करने के लिए वजन, व्यायाम खोने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सही आहार के साथ हाथ में हाथ जाना चाहिए. कैलोरी जलने से वजन तेजी से उठ जाएगा.

7. अपने आप को अपने पसंदीदा उपहार के साथ एक समय में एक बार इलाज के लिए, लेकिन एक छोटा सा हिस्सा खाने. इस तरह, आप अपने आप को एक बार आप वजन खोने में प्राप्त करने के लिए अपने पसंदीदा उपहार के एक बहुत खा के लिप्त नहीं है.

No comments:

Post a Comment