Sunday, March 24, 2013

गोरा रंग के लिए प्राकृतिक युक्तियाँ


गोरा रंग के लिए प्राकृतिक युक्तियाँ


एक निष्पक्ष, चिकनी और चमक त्वचा हर औरत की इच्छा है. बहरहाल, मानव त्वचा का रंग काले से गुलाबी सफेद को बदलता है, जातीय पृष्ठभूमि और जीन पर निर्भर करता है. और इस के लिए, महिलाओं को तेजी से रासायनिक उत्पादों और उपचार के लिए चयन कर रहे हैं के लिए अपनी त्वचा को हल्का और न्यायपूर्ण बनाने. जबकि रासायनिक उत्पादों और उपचार शुरू में अच्छी तरह से काम करते हैं, दुष्प्रभाव समय है, जो सही नहीं किया जा सकता है के साथ पॉप अप. इस प्रकार, इन समाधान करने के लिए आप अपने वांछित निर्दोष और उज्ज्वल त्वचा स्वाभाविक रूप से देने में विफल है. लेकिन सवाल यह है कि जब प्रकृति हमें कई अद्भुत उत्पादों के साथ प्रदान की गई है, उन्हें क्यों पीछे छोड़ देते हैं और जो भी सफलता की गारंटी नहीं दे कृत्रिम समाधान के लिए जाना है? एक निष्पक्ष, गुलाबी कपोलों रंग में अपने नीरस, बेजान और अंधेरे त्वचा को बदलने के कुछ यकीन है कि गोली तरीके यहां दिए गए हैं. कुछ प्राकृतिक युक्तियाँ और चालें गोरी त्वचा पाने के लिए पर पढ़ें.

गोरा रंग के लिए प्राकृतिक युक्तियाँ

एक हल्के साबुन के साथ आपकी त्वचा धो हर दिन में दो बार. आपकी त्वचा में साबुन रगड़ो एक कपड़े धोने का उपयोग कर और ही कपड़े के साथ त्वचा से साबुन कुल्ला. कपड़े धोने के लिए अपनी त्वचा छूटना करने में मदद करता है, जिससे दूर बहा मृत त्वचा कोशिकाओं और एक विश्वास है और स्वस्थ त्वचा खुलासा.
Antioxidants में अमीर स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खाओ. तेल और वसायुक्त खाद्य पदार्थों पर नीचे कट, उन्हें हरी सलाद और फलों के साथ जगह. एक स्वस्थ आहार एक खुश और युवा जीवन के लिए महत्वपूर्ण है.
एक साथ 1 बड़े चम्मच दूध पाउडर के प्रत्येक, शहद, आधा बड़ा चम्मच बादाम के तेल के साथ और नींबू के रस का मिश्रण. एक पेस्ट में अवयवों मिश्रण और यह सभी अपने चेहरे और गर्दन पर लागू होते हैं. मुखौटा सूखी और उसके बाद बंद कुल्ला, एक परिपूर्ण चमक त्वचा तन और अन्य स्थानों से नि: शुल्क प्राप्त की अनुमति दें.
पानी में 4-5 बादाम रातोंरात भिगोएँ. सुबह में उनकी त्वचा निकालें और उन्हें एक ठीक पेस्ट करने के लिए पीस. 1 चम्मच बेसन, 1 चम्मच दूध और 4 बूँदें नीबू का रस जोड़ें. अच्छी तरह मिक्स और इस पेस्ट के साथ के बारे में 5 मिनट के लिए एक लंबे समय तक चलने वाले निष्पक्ष और स्पष्ट त्वचा पाने के लिए अपनी त्वचा की मालिश. पानी से धो लें और साफ साफ.
टमाटर निष्पक्षता के लिए एक महान प्राकृतिक संघटक है. टमाटर बड़िया और नीबू का रस 3-4 बूंदों के साथ मिश्रण. अपने चेहरे और गर्दन पर मिश्रण लागू करें. छोड़ो इसे 15 मिनट के लिए सूखी और ठंडे पानी के साथ बंद कुल्ला. नियमित रूप से दोहराएँ और आप अपनी त्वचा में परिवर्तन जल्द ही मिल जाएगा.
नींबू का रस और शहद समान मात्रा में गठबंधन. अपने चेहरे और शरीर पर मिश्रण लागू करें. यह 15 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में बंद धो लो.
महँगा, चंदन, लेकिन गोरा रंग प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा घर उपाय है. यह pimples, लाल blotches और कांटेदार गर्मी, लुप्त होती freckles, सुखदायक चकत्ते, स्पॉट को नष्ट करने, और चिकित्सा सूजन के इलाज के लिए बहुत उपयोगी है. हर चेहरे cleanser, साफ़, toner, और एक स्वस्थ और चमक त्वचा को प्राप्त करने के लिए moisturizer चंदन जोड़ें.
2 चम्मच कच्चा दूध और नीबू का रस की 2-3 बूंदों के साथ मिक्स 1 बड़ा चम्मच बेसन. स्मियर पेस्ट और अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद, गुनगुने पानी के साथ अपना चेहरा धो लो.
एक टकसाल पत्ते से भरा कप ले लो और उन्हें एक ठीक पेस्ट करने के लिए पीस. इस पेस्ट के साथ अपने चेहरे कोट और यह शुष्क करने की अनुमति देते हैं. 20 मिनट के बाद बंद कुल्ला. 15 दिनों के लिए दोहराएँ.
2 बड़े चम्मच संतरे का रस, 2 चम्मच शहद, 2 चम्मच पानी और 1 tbsp फुलर पृथ्वी गुलाब का उपयोग कर एक पेस्ट करें. अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएँ. एक नम तौलिया के साथ 15 मिनट के बाद बंद मुखौटा साफ कर लें. पानी से धो लें. यह मुखौटा सर्वश्रेष्ठ सूखी त्वचा के लिए उपयुक्त है.
1 चम्मच जैतून का तेल और दूध में से प्रत्येक के लिए, आधा चम्मच शहद जोड़ने. अच्छी तरह मिक्स और तुम्हारे चेहरे के लिए लागू होते हैं. यह 10 मिनट के लिए छोड़ दें. गुनगुने पानी में एक कपास झाड़ू डुबकी और अपने चेहरे से पोंछ पैक.

No comments:

Post a Comment