Sunday, March 24, 2013

कैसे मुँहासे निशान से छुटकारा प्राप्त करने के लिए


कैसे मुँहासे निशान से छुटकारा प्राप्त करने के लिए


तुम सिर्फ दुखी लग रहा है जब आप पत्रिकाओं में सभी खूबसूरत मॉडलों की उन तस्वीरों को देखने नहीं है? कि सभी निर्दोष त्वचा है, बिल्कुल नहीं धब्बे के साथ बनाता है, तो आप एक तकिया में अपना चेहरा छुपाने के लिए, तो और अधिक करना चाहते हैं यदि आप मुँहासे समस्या है! मुँहासे निशान आमतौर पर विकसित जब आप एक दाना पॉप या यह निचोड़ बाहर.

इस कार्रवाई दाना और त्वचा जबरदस्ती बंद peels, प्रभावित क्षेत्र में एक स्थायी छाप छोड़ने. गहरा त्वचा दूर हो जाती है, गहरे निशान है.

कभी कभी, यह एक निशान है, जो सभी को और अधिक मुश्किल से छुटकारा पाने के छोड़ सकते हैं. हालांकि, इस समस्या से पीड़ित लोगों के लिए, यहाँ एक राहत है. निम्नलिखित लाइनों में, हम कैसे मुँहासे निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचार प्रदान की है. तो, सिर्फ उन्हें इस्तेमाल करते हैं और अपने मुँहासे फीका देखना भी एक पैसा खर्च किए बिना दूर.


कैसे घर पर मुँहासे निशान का इलाज करने के लिए
नींबू का ताजा रस ले लो और उस में कुछ कपास ऊन डुबकी. कपास के साथ अपना चेहरा पैट और इसे सूखा. कुछ लोगों को नींबू का रस परेशान मिल सकता है. उस मामले में, आप इसे कुछ पानी या गुलाबजल में कमजोर कर सकते हैं. 15-20 मिनट के लिए सूखे और पानी के साथ कि बाद अपना चेहरा धो लो. यह एक सप्ताह में कम से कम चार बार करो और आप काफी परिवर्तन मिल जाएगा.

कुछ चंदन पाउडर और गुलाबजल के साथ एक पेस्ट करें. यह करने के लिए नीबू का रस 2-4 बूँदें जोड़ें. इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लागू करते हैं और यह पूरी तरह से सूखे. उसके बाद, ठंडे पानी से अपना चेहरा कुल्ला और रूई के साथ पेस्ट मिटा. (सप्ताह में दो बार) एक नियमित आधार पर यह मत करो, अच्छे परिणाम प्राप्त करने.

आपके चेहरे पर रूई के साथ ककड़ी का रस लागू करें. गर्मियों में, आप यह लगभग दैनिक करते हैं, के रूप यह त्वचा से शांत करने में मदद करता है और के रूप में अच्छी तरह से pores को मजबूत कर सकते हैं. ककड़ी का रस बहुत मददगार है आपकी त्वचा चमक कर रहा है और यह ताजा महसूस.

मुँहासे निशान को दूर करने के लिए एक लोकप्रिय घर उपाय करने के लिए सेब और शहद की एक पेस्ट बनाने के लिए है. सेब पेस्ट 1 बनाओ और फिर शहद की 4-6 बूँदें जोड़ने. आपके चेहरे पर यह मुखौटा लागू. 15 मिनट के बाद धो लें. यह कस pores और अपने रंग प्रकाश कर देगा.

मुँहासे निशान से छुटकारा पाने के लिए एक अन्य प्रभावी तरीका पाक सोडा का उपयोग करने के लिए होगा. बेकिंग सोडा के एक छोटी राशि ले लो और यह पानी के साथ मिश्रण, यह फोम के लिए अनुमति देता है. अब, यह परिपत्र गति में pigmented क्षेत्र में पानी के साथ बंद rinsing से पहले, रगड़ें. बेकिंग सोडा के घर्षण pigmented कोशिकाओं exfoliating गुणवत्ता में मदद करता है.

कपूर पाउडर, नारियल तेल के साथ मिश्रित, मुँहासे निशान के इलाज में कारगर पाया गया है. मुँहासे निशान पर लगाएँ और इसे धोने से पहले कुछ मिनट के लिए, रुको.

चाय पेड़ के तेल और बादाम के तेल का एक मिश्रण भी मुँहासे निशान के इलाज में कारगर पाया गया है. यह pores unclogs, जिससे मुँहासे के साथ जुड़े pigmentation को कम करने.

मुँहासे निशान से छुटकारा पाने के लिए एक प्राकृतिक मुँहासे क्षेत्र पर धब्बा फल का गूदा हो सकता है और यह लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ जाएगा. फल एसिड और लुगदी में मौजूद कोलेजन मुँहासे के इलाज में मदद मिलेगी. पपीता, नारंगी और अनानास के पल्प प्रयोजन के लिए महान हैं.

No comments:

Post a Comment