Saturday, March 23, 2013

स्वस्थ भोजन


स्वस्थ भोजन


एक आहार पर जा रहे एक अच्छी बात हो सकती है, लेकिन, वहाँ से बाहर इतने सारे फै़शनवाला आहार शैलियों रहे हैं कि आप बस नहीं जानता कि कौन सा काम और जो लोग कर रहे हैं बस fads.

लेकिन जो कुछ भी परहेज़ प्रणाली या शैली आप के एक वकील हैं की परवाह किए बिना, वहाँ भोजन के दस प्रकार के होते हैं कि आप में से बहुत ingesting किया जाना चाहिए करने के लिए रखने के लिए अपने आप को ट्रिम, स्वस्थ और सुंदर है.

शीर्ष 10 स्वस्थ फूड्स

फल अनुसंधान से साबित होता है कि फल के कम से कम 5 भाग हर दिन खाने के बहुत असली स्वास्थ्य लाभ है. यह हृदय रोग और कुछ तरह के कैंसर को रोकने में मदद कर सकते हैं.

आवश्यक फैटी एसिड (ईएफए). आवश्यक फैटी एसिड, भी अच्छी वसा के रूप में जाना जाता है, शरीर के कामकाज की कोशिकाओं को ठीक रखने की जरूरत है. ईएफए भी त्वचा की हालत में सुधार में मदद करता है और बाल बनाता है और नाखूनों स्वस्थ हो जाना.

लहसुन. लहसुन एंटीऑक्सीडेंट में उच्च और फूड की तरह है कि व्यापक रूप से कैंसर को रोकने के लिए जाना जाता है. लहसुन भी कम शरीर है? कोलेस्ट्रॉल के स्तर में मदद करता है और रक्तचाप के रूप में अच्छी तरह से कम कर देता है.

हरी चाय. ग्रीन चाय एंटीऑक्सिडेंट है कि शरीर में विकसित करने से कैंसर के विशिष्ट प्रकार को रोकने में मदद के पूर्ण है. यह प्रतिरक्षा प्रणाली को भी पंप और शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करता है.

हरी सब्जियां. विटामिन ए और ई, के रूप में के रूप में अच्छी तरह से फाइबर और लोहे, हरी पत्तेदार सब्जियों में बहुतायत में पाए जाते हैं. विटामिन ए आंखों, त्वचा और श्लेष्म झिल्ली में नमी को बरकरार रखे हुए है, जबकि विटामिन ई त्वचा है? लोच में मदद करता है बनाए रखने के. दूसरी ओर, फाइबर पाचन में सुधार, और लोहे की लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन के लिए आवश्यक है.

दूध. दूध शरीर के लिए कैल्शियम और विटामिन डी का सबसे अच्छा स्रोत है. विटामिन डी के साथ संयुक्त कैल्शियम हड्डियों और दांतों को मजबूत रखने के लिए अच्छा है, और यह ऑस्टियोपोरोसिस जैसी बीमारियों से बचाता है. दूध भी विटामिन बी 2 और बी 12 है, जो शरीर के लिए coaxes अधिक लाल रक्त कोशिकाओं का उत्पादन है. लाल रक्त कोशिकाओं को ऑक्सीजन ले आओ. लाल रक्त कोशिकाओं को रक्त प्रवाह में तैराकी की एक स्वस्थ आपूर्ति होने बाल और स्वस्थ लग त्वचा रहता है.

सोया. सोया भी कैंसर को रोकने के रूप में के रूप में अच्छी तरह से विटामिन ई और एमिनो एसिड antioxidants है. यह त्वचा अपनी चिकनाई और लोच बनाए रखने में मदद करता है.

विटामिन सी विटामिन सी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा देता है और शरीर में कम रोग की चपेट में है. विटामिन सी भी शरीर में एक महत्वपूर्ण कुंजी है? कोलेजन उत्पादन, कोलेजन एक रसायन है कि त्वचा लोचदार और शिकन मुक्त रखता जा रहा है.

दही. विटामिन डी और विटामिन बी के अलावा इन से, दही कैल्शियम का भी एक अच्छा स्रोत है, दही दोस्ताना जीवाणु कि पाचन में सहायता, त्वचा हाइड्रेट्स होता है और प्रतिरक्षा प्रणाली को साफ करता है.

चॉकलेट. हाँ, तुम ठीक से पढ़ा. चॉकलेट एक आवश्यक करने के लिए सुंदर रखने के लिए खाने के लिए भोजन है. चॉकलेट एंडोर्फिन और serotonin, हार्मोन है कि शरीर के लिए एक अच्छी और सुखद भावना पैदा के उत्पादन को प्रोत्साहित करती है. तुम सुंदर लग रही है यदि आप सुंदर लग रहा है.

पानी मत भूलना! पानी शरीर हाइड्रेटेड रहता है. जब शरीर हाइड्रेटेड है, त्वचा चिकनी, कोमल और युवा हो जाता है. बाल अधिक चमक और उछाल है जब शरीर में पर्याप्त पानी है, और नाखून मजबूत कर रहे हैं. जल अपशिष्ट बाहर flushes और शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर है.

No comments:

Post a Comment