Saturday, March 23, 2013

घर का फेशियल और चेहरे scrubs


घर का फेशियल और चेहरे scrubs


जबकि अच्छा प्रदर्शित होने के दुनिया भर में सबसे अधिक महिलाओं द्वारा अनिवार्य माना जाता है, यह भी उतना ही सच है कि नहीं सभी के लिए चेहरे और अन्य सौंदर्य उपचार के लिए हर पखवाड़े / महीने पार्लर में एक एकमुश्त भारी खर्च वहन कर सकते हैं.

ब्यूटी पार्लर में सौंदर्य उपचार सत्रों के लिए लंबे अंतराल के बीच में इस तरह के रूप में, कई महिलाओं को घर पर खुद के द्वारा चेहरे करने के लिए चुनते हैं. मास्क और scrubs घर तैयार कर रहे हैं आम तौर पर चंदन पाउडर, हल्दी पाउडर की तरह प्राकृतिक अवयवों का पानी गुलाब और इतने पर. अगर आप भी घर पर चेहरे करना चाहते हैं पर पढ़ें.


होम चेहरे के लाभ
आप पार्लर में एक भाग्य खर्च नहीं करना है. मास्क और चेहरे के लिए scrubs प्राकृतिक खाद्य सामग्री द्वारा घर पर बनाया जा सकता है.
होम चेहरे तो समय लेने वाली नहीं हैं. महिलाओं का एक बहुत घर से तैयार चेहरे मास्क पहनने के लिए और भी अपने काम के साथ रखने के लिए समय बचाने के.
प्राकृतिक मास्क और scrubs बनाने के लिए प्रयुक्त सामग्री के बाद से, वे सब पर त्वचा के लिए हानिकारक नहीं हैं.

हालात पहले होम चेहरे Scrubs और मास्क बनाने को याद करने
चेहरे का मुखौटा है कि आप घर पर तैयार आपकी त्वचा के प्रकार के प्रति के रूप में होना चाहिए. इस के लिए, आप पहले त्वचा की क्या प्रकार आप को पहचानने की जरूरत है. उदाहरण के लिए, आपकी त्वचा तेल है अगर यह चिपचिपा, तेल, खुजली आदि हो जाता है जब आप धूप में बाहर जाना है. ऐसी स्थिति में, आप न केवल उन प्राकृतिक तत्व है कि तेल में घर का बना facemask आप को तैयार करना, दूध, क्रीम आदि की तरह तेल आधारित करना चाहिए. एक ही नियम अन्य प्रकार की त्वचा के लिए भी लागू होता है.

आपकी त्वचा शुष्क है अगर यह बहुत शुष्क और तूफानी मौसम में चिड़चिड़ा हो जाता है. इस मामले में, आप घर के चेहरे नकाब में प्राकृतिक तत्व है कि दूध क्रीम की तरह तेल आधारित, शहद, आदि का उपयोग करने की आवश्यकता है. इसके विपरीत, यदि आपकी त्वचा ही तूफानी मौसम में काफी सूखी और भी चिपचिपा और नहीं गर्म स्थितियों के दौरान बहुत चिड़चिड़ा हो जाता है, तो आप शायद एक प्राकृतिक / सामान्य / तटस्थ त्वचा है. यह विशेष रूप से त्वचा के प्रकार की तुलना में तेल और सूखी लोगों के लिए कम रखरखाव की आवश्यकता है.

विभिन्न प्रकार की त्वचा के लिए होम चेहरे व्यंजनों
होम तेल त्वचा के लिए चेहरे पकाने की विधि
जो लोग एक तेल त्वचा है मैग्नीशिया के दूध का उपयोग करना चाहिए. अच्छी बात यह है कि यह बहुत आसान है उपयोग करने के लिए काम करता है और त्वचा के लिए आश्चर्य. सब तुम्हें क्या करना है यह अच्छी तरह से मालिश, लेकिन चेहरे पर धीरे. यह चारों ओर पांच से 10 मिनट के लिए रखें और फिर गुनगुने पानी के साथ बंद कुल्ला. पैट एक नरम सूखा तौलिया के साथ सूखी.
होम तटस्थ / सामान्य त्वचा के लिए चेहरे का नुस्खा
यहाँ आप के लिए एक ठीक घर चेहरे नुस्खा है अगर आप एक / तटस्थ सामान्य त्वचा है. एक अंडा, पकाया तुरंत दलिया के आधा कप और सिर्फ जैतून का तेल के एक चम्मच ले लो और एक मिश्रण तैयार करने के लिए एक साथ मिश्रण. इसे चेहरे पर लागू करें, यह दो सूखी और फिर इसे सामान्य पानी से कुल्ला.
घर सूखी त्वचा के लिए चेहरे का नुस्खा
एक अंडे की जर्दी, एक चम्मच शहद के, जैतून का तेल और विटामिन ई तेल या बच्चे के तेल (वैकल्पिक) के फिर से एक और छोटी चम्मच के एक चम्मच ले लो, अगर आप एक शुष्क त्वचा है या जब आपकी त्वचा किसी भी दिन सूखा लगता है. आपके चेहरे पर मिश्रण लागू करते हैं और यह 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इस के बाद, यह बंद कुल्ला गुनगुने पानी के साथ और एक तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखे पॅट.

No comments:

Post a Comment