Saturday, March 23, 2013

आंखों के नीचे काले घेरे के लिए घर उपाय


आंखों के नीचे काले घेरे के लिए घर उपाय


हम में से कई बस आँखों के नीचे त्वचा पर भद्दा / काले काले धब्बे, जो हमारे पूरे उपस्थिति मंगल सहन. लेकिन शुक्र है बस के रूप में आंखों के नीचे काले धब्बे या यहां तक ​​कि काले घेरे की घटना के पीछे विभिन्न कारणों से कर रहे हैं, वहाँ के रूप में कई उपचार उपलब्ध भी हैं.
हालांकि एक उपाय / उपचार के लिए प्रभावी साबित करने के लिए आदेश में, यह महत्वपूर्ण है कि आप पहली बार अपनी आंखों के नीचे काले धब्बे की घटना के पीछे कारण को पहचान.


निम्नलिखित कारणों से आंखों के नीचे काले धब्बे के गठन के लिए जिम्मेदार हो सकता है:
आँखों के नीचे काले धब्बे विकसित जब हार्मोन चेहरे का pores में स्रावित अधिशेष तेल शुरू. जब इस तेल ताकना से बाहर एक उचित प्रवाह में छुट्टी पाने में असमर्थ है, यह (मृत कोशिकाओं के निर्माण के साथ तेल यानी) अप ताकना clogging समाप्त होता है.
यह गुणा करने ताकना में संपन्न जीवाणुओं की विशेष प्रकार का कारण बनता है और इस वजह से त्वचा में सूजन हो जाती है. परिणामस्वरूप त्वचा पर एक दाना या काला धब्बा है.

आंखों के नीचे ये काले धब्बे भी चेहरे की कोशिकाओं में एक भूरे रंग वर्णक lipofuscin वर्तमान के संग्रह का नतीजा हो सकता है. Lipofuscin है जो त्वचा में और क्षतिग्रस्त रक्त कोशिकाओं के टूटने अवशोषण के बाद बनी हुई है. इस विशेष कारण के कारण आंखों के नीचे काले धब्बे अधिक आयु वर्ग के लोगों में आम हैं.

आंखों के नीचे डार्क या काले स्पॉट / हलकों भी मुँहासे की वजह से हो सकता है. मुँहासे कि वसा के अधिशेष constructs हमारी त्वचा के वसामय ग्रंथियों में संशोधन का परिणाम है. त्वचा को इस ब्लॉक के कारण pores सफेद सिर, pimples, अंधेरे / काले धब्बे, आदि

आंखों के नीचे डार्क स्पॉट / सर्किलों के लिए उपचार

लोग उपचार या काले धब्बे / आंख क्षेत्र के नीचे से हलकों (अस्थायी और स्थायी रूप से) से छुटकारा प्राप्त करने के लिए उपचार के विभिन्न प्रकार के लिए पालन करना. इन उपायों में से कुछ इस प्रकार हैं:

एक अच्छा आंखों के नीचे काले स्पॉट / हलकों के लिए अस्थायी समाधान के तहत आँख पनाह का एक छोटा सा का उपयोग करके है. हालांकि, एक एक रंग है कि एक प्राकृतिक त्वचा टोन मैच के चयन के बारे में सावधान है.

एक चेहरे का अभ्यास है जो toning और चेहरे firming में आपकी सहायता करेगा ले जा सकते हैं. यह चेहरे क्षेत्र में रक्त परिसंचरण में सुधार, इस प्रकार की त्वचा की बनावट भी वृद्धि होगी. चेहरे व्यायाम लेकर एक सभी उम्र और जीवन की सैर के लोगों के लिए उपयुक्त विकल्प है.

काले भूरे रंग के चेहरे स्पॉट, अन्यथा सौर lentigenes बुलाया, उम्र स्पॉट, जिगर स्पॉट और हाइपर pigmentation, लेजर उपचार के माध्यम से आसानी से किया जा सकता है से छुटकारा मिल गया.

कुछ लोगों को भी निशान या अंधेरे हलकों स्पॉट / हटाने वाली क्रीम चेहरे की त्वचा स्वस्थ और दीप्तिमान देखो की मदद ले. हालांकि, यह उचित है के लिए एक विशेष क्रीम का उपयोग करने से पहले एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श.

आंखों के नीचे काले स्पॉट / सर्किलों के लिए घरेलू उपचार
एक साथ आधा चम्मच नींबू का रस और ग्लिसरीन का मिश्रण है और यह आंखों के नीचे काले स्पॉट / हलकों पर लागू

एक पेस्ट हल्दी और करी पत्ता से बाहर करो. यह चेहरे पर लागू करें और इसे 10 मिनट के बाद धो लें.

लोग भी मेहंदी और हल्दी की एक पेस्ट बनाने के बाहर. इस में हल्दी का एक छोटा सा टुकड़ा के रूप में के रूप में अच्छी तरह से सिर्फ मेहंदी के दो तीन पत्तियों का प्रयोग किया जाता है. चेहरे पर लागू करें और 10 मिनट के बाद से धो.

100 ग्राम सूखे तुलसी के पत्ते, नीम और टकसाल के प्रत्येक क्रश. हल्दी पाउडर का एक चुटकी जोड़ें और गुलाब जल एक पेस्ट के रूप में मिश्रण बारी है और फिर आंखों के नीचे काले धब्बे पर ही लागू होते हैं.

एक पान के बाहर पेस्ट ठीक करने के लिए, यह थोड़ा नारियल तेल जोड़ने और फिर काले धब्बे पर मिश्रण लागू होते हैं. 15 मिनट के बाद धो लें.
भगवा और थोड़ा सा शहद के बाहर पेस्ट बनाने के लिए. चेहरे पर काले धब्बे / आंख क्षेत्र के अंतर्गत हलकों के साथ दूर करने के मिश्रण को लागू करें.

No comments:

Post a Comment