Saturday, March 23, 2013

स्वस्थ नाखून


स्वस्थ नाखून



क्या आप जानते हैं कि अपने नाखूनों और toenails आपके शरीर के अन्य भागों में संभावित समस्याओं का संकेत कर सकते हैं? स्वस्थ नाखून आमतौर पर एक गुलाबी रंग खेल होना चाहिए, लेकिन कभी कभी वे टोन और बनावट में बदलने के लिए, कुछ विटामिन, खनिज और पोषक तत्वों में कमी वाचक हो सकता है.

यदि आप अपने नाखूनों को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए, आप संरचना और अपने नाखूनों के रंग में परिवर्तन पर ध्यान देना चाहिए. अपने नाखूनों को स्वस्थ रखते हुए एक दोहरा लाभ भव्य उंगलियों और tootsies और जानने के लिए अगर कुछ गलत है, आपके शरीर में कहीं भी हो सकता है के लिए एक उपयोगी सुराग रखती है. और जब तक हम हमारे स्वास्थ्य के ज्यादातर मामलों में गेज के रूप में नाखून के जरूरी नहीं लगता है, हमें यकीन है कि प्यार करते dolled हो रही है और उन्हें दिखावा!

स्वस्थ नाखून के लिए अपनी खोज शुरू करने के लिए, 1 स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने के लिए एक प्रतिबद्धता बनाने. तुम अब भी खाद्य पदार्थ आप प्यार का आनंद ले सकते हैं, लेकिन आप अन्य नाखून अनुकूल खाद्य पदार्थों के बीच स्वस्थ फल और सब्जियां, नट्स, मछली और अंडे की खपत के लिए जागरूक करने के लिए प्रयास करना चाहिए.

स्वस्थ नाखून के लिए इन महान भोजन का आनंद लें:
सेब
ऐस्पैरागस
ब्राउन चावल
खीरे
अंडे
लहसुन
अंगूर
जिगर
पागल
प्याज़
सामन
बीज
सोया
टूना
साबुत अनाज
यदि आप स्वस्थ, मजबूत और सुंदर नाखून चाहते हैं कि पिछले आहार के साथ बंद नहीं. अपने जीवन में कुछ मामूली परिवर्तन करें और आप कीमत टैग के है कि नाखून सैलून के लिए एक यात्रा के साथ आता है बिना सुंदर नाखूनों का आनंद ले सकते हैं. अपने नाखून, चमड़ा, दूर काट किसी न किसी किनारों जब आवश्यक से बचें और सही नाखून तुम हमेशा चाहता था प्राप्त करने के लिए कुछ अन्य छोटे परिवर्तन करने के लिए.

महान नाखून के लिए, इन सरल सुझावों का पालन करें:

कैल्शियम और जिंक युक्त खाद्य पदार्थों की खपत. कैल्शियम प्रभावी ढंग से नाखून विकास को बढ़ावा देता है. (आप उन छोटे सफेद धब्बे पता है कि कभी कभी अजीब स्थानों में अपने नाखून पर दिखाने के लिए उन स्थानों का मतलब है कि आप अपने आहार में पर्याप्त जस्ता नहीं हो रही है.)

कम चीनी और शराब की खपत कम है.

अपने नाखून को औजार के रूप में उपयोग नहीं. नहीं उठा, तोड़, poking, prying.

अपने नाखून काट नहीं. नेल पॉलिश लगाने की कोशिश करते हैं या नाखून एक कड़वी चखने तरल चित्रकला. इस तरह के उत्पादों को विशेष रूप से किया गया है मदद करने के लिए लोगों को अपने नाखून काटने वाला छोड़ने के लिए बनाया गया है.

उन्हें खींच कर निकाल hangnails मत. धीरे उन्हें मैनीक्योर कैंची से क्लिप आपकी त्वचा और ऊतकों को नुकसान को रोकने के.

कम संतृप्त वसा खाओ.

सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त प्रोटीन की खपत.

विटामिन ए, बी, सी, डी, और ई का सेवन आपके बढ़ाएँ

अपने नाखूनों को टूटना को रोकने के लिए कम रखें.

अपने cuticles अकेला छोड़ दो.

Moisturize अपने नाखूनों अक्सर. जब आप अपने हाथ, पैर या अन्य क्षेत्रों के लिए लोशन लागू होते हैं, अपने नाखूनों में एक छोटा सा रगड़ना सुनिश्चित हो.

अपने आहार में डेयरी की राशि कम है.

नाखून नियमित रूप से ट्रिम, के रूप में की जरूरत है. एक एमरी बोर्ड का प्रयोग करें या नेल फाइल trimming के बाद और एक नाखून टूट जाता है जब किसी न किसी किनारों चिकनी.

यदि आप सुंदर स्वस्थ नाखून चाहते हैं, तो यह आप सैलून के लिए एक यात्रा नहीं खर्च कर सकते हैं. एक स्वस्थ आहार, बेहतर करने वाला के लिए प्रतिबद्ध है और ऊपर एक मैनीक्योर में घर के लिए कुछ सुंदर नेल पॉलिश लेने. एक छोटे से समय, अनुशासन और समर्पण के साथ, आप कम प्रयास के साथ स्वस्थ, मजबूत और चमकदार नाखून का आनंद ले सकते हैं.

No comments:

Post a Comment