Sunday, March 24, 2013

बहुत ज्यादा चीनी क्यों शरीर के लिए बुरा है


बहुत ज्यादा चीनी क्यों शरीर के लिए बुरा है


एक निश्चित डिग्री करने के लिए, हम सब हमारे चीनी प्यार करता हूँ, भले ही हम एक मिठाई दाँत नहीं है. हम उन्हें हमारे केक और कुकीज़ और आइसक्रीम में प्यार. हम उन्हें हमारे चॉकलेट सलाखों और moccachinos व्हीप्ड क्रीम के साथ और आइस्ड सीएएफ लैटेस में प्यार. चीनी मीठा है, और मिठाई अच्छा है और अच्छा लगता है.

लेकिन हमारी मां के रूप में हमेशा हमें बताओ, यह एक अच्छी बात की बहुत ज्यादा खराब है और यह एक बुरी बात कर सकते हैं. कुछ इस से चीनी का एक बेहतर उदाहरण हो सकता है, क्योंकि बहुत अधिक चीनी सिर्फ हमारे शरीर के लिए बुरा है.

क्यों बहुत अधिक चीनी शरीर के लिए बुरा है? यहाँ दस अलग अलग कारणों से हम सब अपने आप को एक चीनी उच्च पर जाने से रखना चाहिए.

टूथ क्षय. हम सब यह जानते हैं, के रूप में यह कुछ है कि हमारे मन में बैठ कर दिया गया है, हमारे बहुत बचपन से ही हमारी मां है. हम हर भोजन के बाद अपने दाँत ब्रश करने के लिए सिखाया गया है और इससे पहले कि हम सो जाओ क्योंकि जब चीनी हमारे दांत पर आइसक्रीम पर एक द्वि घातुमान के बाद छोड़ दिया है, विशेष रूप से, यह हमारे दांत के लिए तेजी से क्षय का कारण बनता है.

मसूढ़े की बीमारी. एक और बात है जब हम चीनी हमारे दांत पर बैठते है कि यह भी गोंद संक्रमण के लिए नेतृत्व कर सकते हैं. क्योंकि जिस तरह से हमारे शरीर को संक्रमण के विभिन्न प्रकार के प्रति प्रतिक्रिया करता है, गोंद संक्रमण में कोरोनरी धमनी की सूजन के लिए नेतृत्व बदल सकते हैं.

अस्थिर रक्त ग्लूकोज. बहुत ज्यादा चीनी खाने हमारे रक्त शर्करा के बिगड़ जाने का कारण बनता है. जब हमारे रक्त में शर्करा के स्तर में उतार चढ़ाव, वे हमें थकान और थकावट महसूस करने के लिए नेतृत्व. सिरदर्द और मिजाज भी स्पष्ट जब रक्त ग्लूकोज अस्थिर है. इसके अलावा, हम और अधिक चीनी में ले, अधिक असंतुलित हमारे रक्त ग्लूकोज हो जाता है, और अधिक चीनी हमारे शरीर craves क्रम में यह मानते असंतुलन को ठीक करने के लिए.

मोटापा, मधुमेह और हृदय रोग. यह भी है कि हम सभी के लिए एक सामान्य ज्ञान के कुछ हद तक. चीनी खून है कि शरीर के लिए पूरी तरह से का उपभोग करने के लिए बहुत ज्यादा है में वसा के रूप में जमा है. बहुत शरीर में वसा ज्यादा मोटापे के लिए नेतृत्व, कर सकते हैं और मोटापा मधुमेह और हृदय रोग को ट्रिगर करने के लिए जाना जाता है.

प्रतिरक्षा प्रणाली खराब. बैक्टीरिया और खमीर है कि चीनी पर हमारे रक्त प्रवाह फ़ीड में मौजूद हैं और उन्हें गुणा करने के कारण. यदि इन बैक्टीरिया और खमीर के विकास में एक असंतुलन है, हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली इसे संभाल करने में सक्षम नहीं हो सकता. यह इसलिए कमजोर कर सकता है.

क्रोमियम की कमी. विडंबना यह है कि शरीर में बहुत ज्यादा चीनी शरीर की शर्करा के स्तर को विनियमित करने के लिए हड़ताल पर जाने की क्षमता का कारण बनता है. इसका कारण यह है चीनी हम खाने के अधिकांश पहले से ही परिष्कृत और क्रोमियम, रसायन हमारे खून में शर्करा के स्तर का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए की जरूरत का अभाव है.

पोषक तत्वों. चीनी खपत बनाता भूख महसूस दूर जाना है. यही कारण है कि हम अक्सर एक मुख्य भोजन से पहले मिठाई नहीं खाने के लिए कहा जाता है. जब हम बहुत अधिक चीनी में ले, हम करने के लिए खाना है कि महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की अधिक होता है खाने की जरूरत महसूस नहीं है कि हमारे शरीर की जरूरत है, विटामिन, लोहा, कैल्शियम और मैग्नीशियम जैसे. हर भोजन के बाद पूर्ण महसूस कर रही है और आप हर भोजन से जरूरत पोषण पाने के बीच एक अंतर है.

तनाव. जब हम बहुत अधिक चीनी खाने के लिए, हम ऊर्जा की वजह से एक चीनी पर उच्च जाने को बढ़ावा देने के लिए हम चीनी की खपत से मिल. लेकिन यह चीनी उच्च केवल अस्थायी है, हमारी ऊर्जा स्तर एक डुबकी के बाद से लेता है. जब ऐसा होता है, शरीर के हार्मोन विज्ञप्ति इष्टतम स्तर हमारे खून में शर्करा के स्तर को वापस लाने के लिए, और इन हार्मोन तनाव हार्मोन एड्रेनालाईन कोर्टिसोल, और एपिनेफ्रीन. ये हार्मोन हमें चिड़चिड़ा बना और बाहर जोर दिया.

एजिंग. जब हम बहुत ज्यादा चीनी खाने, प्रक्रिया glycation हो सकता है कहा जाता है. जब ऐसा होता है, चीनी के कुछ हम हमारे शरीर में प्रोटीन के लिए चिपक जाती है की खपत है, हमारे शरीर के ऊतकों को उनके लोच खोने के कारण. यह सिर्फ हमारी त्वचा कि प्रभावित है, लेकिन यह भी हमारे आंतरिक अंगों नहीं है. तेजी से कि शरीर की अपनी लोच खो देता है, तेजी से उम्र बढ़ने से होता है.

अनुभूति. शरीर में बहुत ज्यादा चीनी भी हमारे मन जानने के लिए और पहचान करने की क्षमता को प्रभावित करता है.

इस प्रकार, इससे पहले कि आप अपने मुंह में कि चॉकलेट बार पॉप, फिर लगता है. आप कितनी चीनी आज पड़ा है?

No comments:

Post a Comment