Sunday, March 24, 2013

अंधेरे के लिए नेत्र हलकों के तहत उपचार


अंधेरे के लिए नेत्र हलकों के तहत उपचार


आँख हलकों के तहत डार्क सबसे आम लोगों द्वारा आजकल अनुभवी, लगभग हर व्यक्ति में देखा समस्याएं हैं. नौ दस लोगों में से आंखों के नीचे काले घेरे होने के देखा जा सकता है. इन हलकों विभिन्न कारणों से, उनमें से कुछ लोहे की कमी, नींद, बीमारी, अत्यधिक vascularization, सामान्य रूप में वसा हानि और हाइपर pigmentation की कमी होने की वजह से होते हैं. काले घेरे के अन्य कारणों में नाक की भीड़, पुरानी atopic एक्जिमा, सूजन और वंशानुगत कारकों पलक हैं.
वे कर सकते हैं एक व्यक्ति के पुराने, अस्वस्थ, थक गया, कंकाल और थका - मांदा देखो. विभिन्न उपचार आंखों के नीचे काले घेरे के लिए उपलब्ध मेकअप, लेजर उपचार और सर्जरी के रूप में कर रहे हैं. हालांकि, घर का उपचार करने के लिए सबसे अच्छा साबित हो. निम्नलिखित लाइनों के माध्यम से पढ़ने के लिए अपनी आंखों के नीचे काले घेरे के इलाज के लिए विभिन्न घरेलू उपचार पता.


अंधेरे के लिए नेत्र हलकों के तहत उपचार
पीने के पानी की कम से कम 10 गिलास हर रोज.

यह सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में आठ घंटे लगातार नींद की मिलता है, जो के रूप में के रूप में अच्छी तरह से अपने सौंदर्य और स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है.
टमाटर का रस, आधा चम्मच नींबू का रस, एक चुटकी हल्दी पाउडर और एक पेस्ट बनाने के लिए बेसन की एक चुटकी के एक चम्मच मिश्रण. इस काले घेरे पर लागू करें और इसे 10 मिनट के लिए रखें. यह एक आँख हलकों के तहत अंधेरे के लिए सबसे प्रभावी और प्रसिद्ध उपचार के है.

एक चम्मच आटा, एक चम्मच दूध, चीनी की एक चुटकी, एक चौथाई चम्मच और एक आधा नींबू का शहद का रस मिलाएं. अपने काले घेरे पर पेस्ट और जब उसे बाहर dries लागू, गीले हाथों से अपना चेहरा रगड़ना, पैक हटाने. अपने चेहरे को अच्छी तरह कुल्ला और पॅट सूखी.
कुछ मेथी पाउडर और उन्हें एक पेस्ट बनाने के लिए दूध में मिश्रण. इस रात में अंधेरे हलकों पर लागू करते हैं और सुबह में बंद धो.

कपास गेंदों का प्रयोग, ककड़ी या आंखों पर आलू का रस लागू होते हैं. यह काले घेरे के लिए एक और उपयोगी उपाय है. तुम भी दो रस का एक संयोजन का उपयोग कर सकते हैं.
ठंड प्रयोग किया जाता है, का इस्तेमाल करने के लिए आंखों को शांत करना है और काले घेरे के इलाज teabags लागू.

टमाटर का रस कुछ टकसाल पत्ते, नींबू का रस और नमक जोड़ें. काले घेरे के लिए आहार का एक भाग के रूप में यह खपत करते हैं.
नींबू का रस, ककड़ी का रस और एक लानौलिन युक्त क्रीम मिश्रण. आंखों के नीचे इस लागू करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें. गर्म पानी से धो लें.

काले घेरे के लिए एक और प्रभावी घर उपाय हल्दी पाउडर और अनानास के रस के मिश्रण के आवेदन शामिल हैं.
प्रभावित क्षेत्र में इस मिश्रण दूध और शहद और मालिश. यह एक घंटे के लिए छोड़ दें और उसके बाद कुल्ला.

कुछ टकसाल क्रश और आंखों के नीचे यह 20 मिनट के लिए लागू होते हैं. उसके बाद पानी के साथ कुल्ला.
सोते समय, मालिश के तहत और बादाम का तेल दैनिक के साथ आंखों के चारों ओर 2 सप्ताह के लिए, क्षेत्र. बादाम एक बहुत अच्छा त्वचा भोजन और काले घेरे को हटाने में मदद करता है.
तुम्हारी आँखों के तहत हर दिन 10 मिनट के लिए गर्म और ठंडे पानी, वैकल्पिक.

में डुबकी कपास गेंदों गुलाब जल और तुम्हारी आँखों के तहत उन्हें प्रतिदिन 10 मिनट के लिए रहते हैं.
कुचल बादाम और दूध की कुछ बूँदें मिश्रण से एक पेस्ट करें. आंखों के नीचे हर सुबह 10 मिनट के लिए इस मिश्रण को लागू करें. पानी से धो लें.

अपने आहार में फल बहुत और सब्जियों, खासकर गोभी, पालक और अन्य पत्तेदार साग शामिल करें.
हल्के से ठंडे पानी के साथ एक खीसा गीला है और इसे अपनी आंखों पर जगह जब तुम सो जाओ. आप निश्चित रूप से सुबह में एक सुधार देखेंगे.

No comments:

Post a Comment