Sunday, March 24, 2013

महिलाओं के इत्र गाइड


महिलाओं के इत्र गाइड


इत्र सुगन्धित आवश्यक तेल और सुगंध यौगिकों, fixatives, और सुखद गंध दे करने के लिए मानव शरीर के लिए इस्तेमाल सॉल्वैंट्स का एक मिश्रण है. यह सौंदर्य उपचार का हिस्सा है और मेकअप, बालों और सबसे महत्वपूर्ण बात यह एक मूड में वृद्धि होगी. सुगंध का उपयोग करने के कई फायदे हैं. सुगंध आप गंध अच्छा है, लेकिन यह भी विपरीत सेक्स को आकर्षित नहीं है. यह महत्वपूर्ण है कि आप के लिए सही खुशबू चुनते हैं. खुशबू अपने तंत्रिकाओं तसल्ली से तनाव relieves. यह आपके मन को बढ़ावा देने के लिए और आप अधिक कामुक महसूस कर सकते हैं. यह पहली बात आप याद आ गया या पिछले बात पर गौर किया जा सकता है.

खुशबू अपने देखो पूरा करता है. यह अपनी दिनचर्या का एक हिस्सा के रूप में दैनिक उपयोग करना चाहिए. यह व्यक्तिगत कुछ है. यह आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है. यह व्यक्ति की त्वचा पर अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है. यह दूसरों के लिए अच्छा बू आ रही है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह आप पर एक ही गंध सकता है. जब इत्र खरीद, आप इसे अपने नब्ज पर लागू करते हैं और यह स्वाभाविक रूप से शुष्क करने की अनुमति है.

सुगंध के विभिन्न प्रकार:

खुशबू
सबसे मजबूत और खुशबू तेल में ध्यान केंद्रित किया. यह सामग्री की एक सौ शामिल हैं. मिश्रण आम तौर पर एक वर्ष के लिए आयु वर्ग के है. यह 20-50 प्रतिशत सुरभित परिसर के आसपास होता है और यह पिछले 6 घंटे या अधिक के लिए.

Eau डे parfume
इस खुशबू में हल्का और कम खर्चीला है. यह 10-30 प्रतिशत सुरभित यौगिकों और इसे 3-5 घंटे के लिए पिछले.

Eau डे वस्र या EDT
यह 2-4 घंटे के लिए पिछले जाएगा. यह 5-20 प्रतिशत सुरभित यौगिकों शामिल है.

Eau डे कोलोन या EDC
यह कम से कम ध्यान केंद्रित किया है. यह 2-3 प्रतिशत सुरभित यौगिकों और यह पिछले 2 घंटे के लिए होता है.

लोकप्रिय इत्र में इस्तेमाल किया scents के कुछ:

फूल और फूल aromatics का सबसे बड़ा स्रोत है. यह गुलाब, लैवेंडर, चमेली, और नींबू और इलंग - इलंग पेड़ से कुछ फूल भी शामिल है.

फल, नींबू, और सेब, स्ट्रॉबेरी, और चेरी के रूप में मसालेदार ताजा फल. वे वास्तव में उम्मीद odors उपज नहीं है. यदि इन सुगंध बोतल में हैं, वे सिंथेटिक हैं. अंगूर, संतरा, नींबू, नींबू, और खट्टे सबसे आम फल है कि पैदावार का छिलका से aromatics हैं.

कस्तूरी और कस्तूरी मृग से एक जानवर स्रोत pheromones, यह अब सिंथेटिक इसकी कीमत और विभिन्न नैतिक मुद्दों के कारण musks के उपयोग द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है.

क्लासिक woodsy खुशबू यह इत्र के लिए एक आधार पत्र प्रदान करता है. सबसे अधिक इस्तेमाल किया लकड़ी चंदन, शीशम, सन्टी, agarwood, देवदार और देवदार.

स्पोर्टी और ओरिएंटल scents

खुशबू सुझाव:

1. जब एक परफ्यूम खरीद. आप त्वचा के लिए इत्र अपने नब्ज पर लागू करें. आप अपनी त्वचा से और नहीं बोतल से खुशबू के सच प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं. यह स्वाभाविक रूप से सूखे. आपके शरीर की गर्मी के इत्र के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए और फिर तुम यह गंध की अनुमति दें. एक ही बार में अधिक से अधिक 3 इत्र की कोशिश मत करो. यह तुम्हारी नाक में अंतर बताने की क्षमता में कमी होगी.

2. जब इत्र आवेदन. यह अपनी आंखों के पास या अपने कान के पीछे का प्रयोग करने से बचें. यह उन क्षेत्रों पर लंबे समय तक नहीं करता है और यह केवल आपकी त्वचा शुष्क है. आप नब्ज पर इत्र लागू करने के लिए गर्दन के पीछे और यह स्वाभाविक रूप से सूखे. आपके शरीर की गर्मी गंध के साथ प्रतिक्रिया और यह एक रमणीय गंध दे देंगे. जब आप Eau डे इत्र का उपयोग कर रहे हैं, कोलोन, और कपड़े. आप स्प्रे और थपका आपकी त्वचा पर यह कर सकते हैं. ये सुगंध सारे शरीर पर तैयार कर रहे हैं. आप इसे हवा पर छिड़काव करने का प्रयास करें और इसे में चल सकता है, के लिए एक अनुभव सिर पैर की अंगुली है. आप खुशबू आप प्रयोग की जो भी लिखें, बस पर यह मत करो. कपड़े और गहने पर सीधे डाल इत्र मत. वे अपने कपड़े पर दाग और discolorations पैदा कर सकता है. ड्रेसिंग से पहले इत्र डाल दिया है. खुशबू पिछले लंबे समय तक रखने के लिए, आप layering की कोशिश कर सकते हैं. आप यह सुगंधित नहाने के साबुन, शरीर धोने या नहाने के तेल फिर शरीर लोशन या क्रीम और पाउडर के साथ खुशबू सेट धूल द्वारा पीछा जैसे कई उत्पादों का उपयोग करके कर सकते हैं. Eau De Toilette बजाय रात के समय के लिए Eau डे इत्र की कोशिश का उपयोग करें. Eau डे इत्र ज्यादा गहरा है और यह अब पिछले है. यह आपके रात अधिक कामुक कर देगा. काम पर या कार्यालय में मजबूत इत्र पहनने से बचें. कुछ लोगों को मजबूत गंध से एलर्जी कर रहे हैं और यह सिरदर्द और कभी कभी अस्थमा के दौरे का कारण बनता है.

3. जब अपने इत्र भंडारण. कसकर ईमानदार स्थिति में छाया हुआ बोतल रखें. यह बासी बारी या लुप्त हो जाना अगर कस छाया हुआ नहीं कर सकते हैं. यह एक में एक शांत अंधेरे क्षेत्र में रखना चाहिए, अधिमानतः बॉक्स में सूर्य से दूर है. एक शांत जगह अंधेरे अपने इत्र के जीवन लम्बा होगा.

No comments:

Post a Comment