Saturday, March 23, 2013

सुगंध


सुगंध


सुगंध का उपयोग एक कला है कि के रूप में ही सभ्यता के रूप में पुराने है. perfumery के प्राचीन मिस्र के रहस्यों में इसके विकास शुरू किया है, और यह तो और बढ़ाया गया था रोमन और Arabians ने दुनिया के लिए फैल गया.

हम, क्यों पुरुषों और महिलाओं को समान रूप, सुगंध का उपयोग? उस सवाल के जवाब में, वहाँ कई जवाब हैं. व्यक्तिगत _expression का एक रूप है, एक शब्द कहे बिना उसकी या खुद के बारे में एक बयान बनाने का एक तरीका के रूप में कुछ का उपयोग सुगंध. दूसरों इत्र का उपयोग करने के लिए खुद को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए और दूसरों पर अधिक अनुकूल प्रभाव बनाने. अभी भी दूसरों इत्र का उपयोग करने के लिए अपने मन में वृद्धि करने के लिए और उनकी अच्छी तरह से किया जा रहा है सामान्य सुधार.

हम सब सुगंध का उपयोग करने के लिए कारण है. लेकिन इससे पहले कि आप बाहर सिर गंध की एक बोतल खरीदने के लिए, आप जानते हैं कि हमारे शरीर में एक अनोखी खुशबू हस्ताक्षर करता है कि हमें इत्र के कुछ प्रकार के लिए आसानी से ले है, लेकिन दूसरों के लिए नहीं? तो, इत्र की तरह उस पर महान है, कहते हैं, अपने सबसे अच्छे दोस्त आप के लिए बाहर काम नहीं हो सकता है. हमारे खुशबू हस्ताक्षर हमारे शरीर के विशेष रसायन है, और हमारे शरीर रसायन विज्ञान दृढ़ता से हमारे आहार, हमारी जीवन शैली विकल्प (चाहे हम पीने या धूम्रपान या नियमित रूप से व्यायाम), दवा है कि हम ले सकते हैं (अगर हम किसी भी ले जा रहे हैं), और से प्रभावित है अन्य कारकों. हमारी त्वचा के प्रकार और सामान्य रंग भी पैदा करती है खुशबू का प्रकार है जो हम पर अच्छी गंध जाएगा. इस के साथ दिमाग में, तो क्या सुगंध क्या हमारे लिए काम करेगा चुनने के बारे में जाने के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है? विषय नोट्स, और एकाग्रता: इत्र की एक प्रकार के चयन में, वहाँ तीन कुंजी है कि आपको याद रखना चाहिए.

थीम, समझौते के रूप में भी जाना जाता है, क्या दूसरे से एक खुशबू differentiates. एक परफ्यूम का विषय है इसके आधार पर निर्भर करता है, और वहाँ चार बुनियादी खुशबू कुर्सियां ​​हैं:

खट्टे. खट्टे आधारित इत्र प्रकाश और ताजा कर रहे हैं. वे संतरे, दिग्गज, नींबू, और bergamots जैसे खट्टे फल से बना रहे हैं.
पुष्प. पुष्प scents फूलों पर आधारित होते हैं, या तो एक फूल या विभिन्न प्रकार के एक मिश्रण से. फूलों इत्र मिठाई और मजबूत कर रहे हैं.
पृथ्वी. खनिजों से एक पृथ्वी आधार के साथ इत्र या फूलों के अलावा अन्य पौधों से बना रहे हैं. नमूना पृथ्वी कुर्सियां ​​चंदन, शहद, दालचीनी और वेनिला. पृथ्वी आधारित scents सरल अभी तक रहस्यमय ढंग से कर रहे हैं.
कस्तूरी. कस्तूरी कुर्सियां ​​जानवर, विशेष रूप से एशियाई कस्तूरी मृग और सीविट सुगंधित थैलियों से लिया जाता है. हालांकि, नैतिक मुद्दों की वजह से, इत्र कंपनियों अब कस्तूरी scents synthetically बना सकते हैं. कस्तूरी सुगंध भारी और सेक्सी हैं.
खुशबू खुशबू द्वारा छोड़ा के रूप में यह आवेदन पर त्वचा से evaporates छापों के नोट देखें. शीर्ष ध्यान दें, हृदय नोट, और बेस नोट: प्रत्येक खुशबू तीन नोट्स है.

शीर्ष ध्यान दें. शीर्ष नोट है कि आवेदन पर तुरंत दिखाई देता है इत्र की खुशबू है. यह खुशबू है कि इत्र, इत्र के लिए ध्यान आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन एक के लिए पहली छाप बनाता है.
दिल का ध्यान दें. शीर्ष नोट जल्दी dissipates और इत्र के दिल नोट इसके पीछे छोड़ देता है. दिल नोट इत्र के शरीर है. यह हमें बताता है इत्र बारे में क्या है. दिल नोट शीर्ष नोट evaporates के बाद एक या दो मिनट के भीतर प्रकट होता है.
बेस ध्यान दें. आधार नोट, हृदय नोट के साथ साथ, इत्र का मुख्य विषय है. खुशबू को लागू करने के बाद आप तीस मिनट के आसपास बेस नोट गंध कर सकते हैं.
एक इत्र एकाग्रता, दूसरे हाथ पर, हमें बताता है कि कितना इत्र तेल खुशबू में है. अपने शुद्ध रूप में इत्र तेलों बहुत अस्थिर कर रहे हैं और एलर्जी या चोट के कारण अगर सीधे त्वचा पर लागू किया जा सकता है. इस प्रकार, वे ऐसे इथेनॉल, या इथेनॉल और पानी का एक संयोजन के रूप में सॉल्वैंट्स में पतला कर रहे हैं. इत्र अर्क मजबूत और सबसे केंद्रित कर रहे हैं, और वे सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है जब केवल शरीर की नाड़ी अंक के लिए आवेदन किया है. इत्र अर्क के आगे Eau De Parfum और Eau De Toilette आते हैं. वे के रूप में इत्र के अर्क के रूप में ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं, Eau De Parfum शौचालय पानी की तुलना में मजबूत होने के साथ, लेकिन वे लंबे समय तक चलने हैं और सारे शरीर पर छिड़काव किया जा सकता है. Eau डे कोलोन सुगंध के lightest है.

जब एक खुशबू खरीदने, वहाँ कुछ महत्वपूर्ण बातों पर विचार कर रहे हैं:

सबसे पहले, आप यह निर्धारित करने के लिए आप कितना खुशबू पर खर्च करने के लिए तैयार कर रहे हैं, और एक बार आप एक बजट निर्धारित किया है, आप इसे रहना चाहिए.

दूसरा, सिर्फ इसलिए कि तुम पसंद है कि यह कैसे किसी और पर बदबू आती एक परफ्यूम खरीद नहीं है. याद रखें कि scents में, हमारे शरीर रसायन विज्ञान के एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो भी किसी और पर काम करता है आप के लिए काम नहीं कर सकते.

तीसरी बात यह है कि आप एक एक खुशबू खरीदने की जल्दी में नहीं होना चाहिए. एक परफ्यूम के नोटों के लिए बाहर आने के लिए समय लगेगा, इसलिए आप भी आप नमूना इत्र के रूप में अपना समय लेना चाहिए. हालांकि, एक समय में तीन से अधिक scents परीक्षण नहीं करने की कोशिश. हमारी नाक केवल इतना सूंघ इससे पहले कि यह घ्राण थकान विकसित कर सकते हैं.

अन्त में, अपने काम पर है कि खुशबू पहने या जब एक तारीख पर जा रहे हैं. खुशबू आप और आपके व्यक्तित्व की बात करनी चाहिए.

एक बार जब आप अपने इत्र खरीदा है, यह एक जगह है जहाँ यह सीधे धूप, या अत्यधिक गर्मी या सर्दी में नहीं खुल जाएगा में स्टोर. इस तरह की स्थितियों ही इत्र की नाजुक रसायन को बर्बाद कर देगा. इसके अलावा, अपनी सुगंध नहीं ढेर. गंध करने के लिए इस्तेमाल किया जा मतलब है, वरना यह सिर्फ लुप्त हो जाना और अपनी बोतल में फीका करना होगा.

क्या आप जानते हैं कि कैसे अपनी पूरी प्रभाव के लिए एक खुशबू का उपयोग करने के लिए? याद रखें कि इत्र वृद्धि और लुप्त हो जाना. तो, हमारी त्वचा पर गंध का प्रभाव बढ़ के लिए, यह सबसे अच्छा है यह ऊपर की ओर जा रहा फुट से लागू होते हैं, नाड़ी अंक की विशेष नोटिस ले. नाड़ी अंक हमारी त्वचा पर स्थानों पर जहां हमारे दिल की धड़कन महसूस कर रहे हैं. टखनों, घुटनों की पीठ, पेट, छाती, गले, कान के पीछे, कलाई के अंदर की तरफ और कोहनी के भीतरी मोड़ के अंदर हैं. इन नाड़ी अंक से गर्मी इत्र की शरीर तेज.

इत्र लागू एक आदत बन जाते हैं, और कुछ नहीं चाहिए, लेकिन अपने आप को प्यार करने के एक तरीके के रूप में. एक खुशबू है, सब के बाद, अपने मन में वृद्धि का मतलब है और आप अच्छे और सुंदर लग रहा है.

No comments:

Post a Comment