Saturday, March 23, 2013

महिला बाल नुकसान


महिला बाल नुकसान


दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए, स्वस्थ बढ़ बालों का पूरा सिर वाले एक अच्छा आत्म छवि होने के लिए एक आवश्यक कुंजी है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे बालों को स्वस्थ, चमकदार और जीवन से भरा है उत्पादों पर इतना पैसा खर्च करते हैं, शैंपू, कंडीशनर, स्टाइल एड्स, और अन्य कई लोगों के रूप में इस तरह के उत्पादों की. हम में से कई एक महान भी एक नियमित आधार पर सैलून के लिए जाने के लिए संभव के रूप में सुंदर के रूप में हमारे पितर रखने.

बालों की हालत इतनी महत्वपूर्ण है कि यह वास्तव में हमारे आत्मविश्वास को बढ़ावा कर सकते हैं या उसके पतन के लिए सहायता. तो जब बालों को खो दिया है, यह इतना और बालों के झड़ने का अनुभव व्यक्ति पर आघात अनिश्चितता पैदा कर सकता है.

हम में से कुछ के लिए, बालों के झड़ने अनिवार्य है. यह हो सकता है क्योंकि हम जीन विरासत में मिला है कि हमें एक बार हम एक निश्चित उम्र तक पहुँचने के लिए हमारे बालों को खोने के लिए अधिक संवेदनशील बनाने के. बालों के झड़ने भी शरीर में बीमारी का एक संकेत है, या है कि बीमारी के इलाज का एक परिणाम के दौर से गुजर कीमोथेरपी अपने बालों को खो लोगों के रूप में, हो सकता है. यह भी हो सकता है क्योंकि हम निरंतर स्टाइल के साथ हमारे बाल किस्में पर बहुत अधिक दबाव डालती.

हम ध्यान दें कि यह पूरी तरह से ठीक करने के लिए एक दिन में 50 से 100 बाल किस्में खो चाहिए. हमारे बाल एक निश्चित समय के लिए एक निश्चित अवधि के लिए होती पहले हमारी खोपड़ी यह नए बालों के विकास के लिए नेतृत्व करने के लिए शेड. कभी कभी, यह लगता है जैसे हम एक दिन में 100 से अधिक किस्में खो रहे हैं, लेकिन यह है कि क्योंकि बाल पहले शेड अन्य strands के साथ उलझ गया और केवल shampooing या brushing के साथ मुक्त हो गया हो सकता है.

यदि कभी बालों के झड़ने के लिए होता है, हमें याद रखना चाहिए कि यह दुनिया का अंत हमारे लिए नहीं है. दवा, प्रत्यारोपण, या स्थानापन्न के रूप में इस तरह के बालों के झड़ने के साथ निपटने के लिए समाधान कर रहे हैं.

जब आप एक बाल बहाली क्लिनिक के लिए जाना है, तो आप डॉक्टर को सलाह देने के लिए आप दवा लेने के लिए पहली बार अपने बालों के झड़ने का इलाज की उम्मीद कर सकते हैं. या, वह या वह है कि अपने बालों को नुकसान एक और अंतर्निहित बीमारी का नतीजा हो सकता है का निदान करने के लिए, कर सकता है और वह है या वह आपके शरीर में ऐसी बीमारियों के लक्षणों के लिए दिखेगा. वैसे भी, अगर चिकित्सक आपको बताता है कि दवा पहले ले, वह या वह या तो आप दवाओं Propecia या Rogaine सुझाएगा.

Propecia ब्रांड नाम के तहत finasteride विपणन किया जाता है है. Finasteride एक सूत्रीकरण कि 5 अल्फा रिडक्टेस एंजाइम है कि बालों के झड़ने के लिए जिम्मेदार माना जाता है को बाधित करने का इरादा है. Propecia मौखिक रूप से लिया जाता है, लेकिन इसके प्रभाव केवल के रूप में लंबे समय के रूप के रूप में दवा का सेवन किया जाता है के लिए रहता है. महिलाओं को आमतौर पर finasteride ले नहीं निर्धारित कर रहे हैं, क्योंकि यह पुरुष बच्चों पर जन्म दोष के लिए परिणाम कर सकते हैं.

Rogaine, दूसरे हाथ पर, minoxidil के ब्रांड नाम है. यह topically खोपड़ी पर लागू किया जाता है. Finasteride तरह, लंबे समय के रूप में केवल पिछले minoxidil के प्रभाव के रूप में दवा का इस्तेमाल किया जाता है.

यदि आप बाल प्रत्यारोपण सर्जरी से गुजरना चाहते हैं, अपने में भाग लेने के डॉक्टर निर्धारित करने के लिए अगर आप एक ऐसी प्रक्रिया के लिए एक उम्मीदवार हैं, क्योंकि हर कोई उपचार की इस तरह के माध्यम से जा सकते हैं. लेकिन अगर आप सर्जरी के माध्यम से आगे बढ़ना है, तो डॉक्टर क्या करेंगे भ्रष्टाचार अपनी खोपड़ी पर व्यक्तिगत बाल किस्में है, निकट के रूप में संभव के रूप में अपने बालों की प्राकृतिक वृद्धि पैटर्न की नकल.

लोग हैं, जो शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं पर या दवा पर इतना पैसा खर्च करने की इच्छा नहीं है के लिए है कि हो सकता है या काम नहीं कर सकता है, वहाँ हमेशा एक्यूपंक्चर जैसे वैकल्पिक चिकित्सा है. कुछ विशेषज्ञों का दावा है कि एक्यूपंक्चर बाल को प्रोत्साहित करने के लिए सिर पर वापस बढ़ने में काम करता है. एक्यूपंक्चर क्या खोपड़ी पर तंत्रिका अंत उत्तेजित और खोपड़ी के लिए रक्त के परिसंचरण में सुधार करता है. संचलन के साथ वृद्धि, अधिक पोषक तत्वों खोपड़ी के लिए लाया जाता है, नई कोशिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए बालों के रोम में विकसित. रक्त का प्रवाह भी तेज मरम्मत और क्षतिग्रस्त कोशिकाओं के प्रतिस्थापन के लिए सक्षम बनाता है.

एक विग पहनने के लिए एक और शब्द - यदि दवा और बाल प्रत्यारोपण काम नहीं करता है, वहाँ हमेशा बाल प्रतिस्थापन है. Wigs पहने मज़ा, ट्रेंडी और स्टाइलिश हो सकता है. वास्तव में अच्छा wigs अब बना रहे हैं इतना है कि पहनने के लिए विग दूर हवा से उड़ा जा रहा है या अचानक आंदोलन द्वारा विषम डर नहीं है. यदि आप wigs पहनने के लिए चुनते हैं, बस देखभाल करने के लिए उन्हें धोने अक्सर तो यह आपकी त्वचा में जलन पैदा नहीं करता.

बालों के झड़ने हम में से कुछ के लिए अपरिहार्य हो सकता है, कर सकते हैं, लेकिन यह दुनिया का अंत नहीं है. वहाँ हमेशा इसे करने के लिए एक समाधान है.

No comments:

Post a Comment