Saturday, March 23, 2013

बैगी उपचार युक्तियाँ आंखें


बैगी उपचार युक्तियाँ आंखें


काम का दबाव और तनाव आप रातों की नींद हराम दे सकते हैं. फिर आप अस्वस्थ जंक फूड के साथ इस शीर्ष. परिणाम के लिए तनाव के तहत पूरे शरीर में डाल करने के लिए विशेष रूप से, आँखें है. और एक दिन तुम जाग थोड़ा तुम्हारी आँखों के तहत गठित पाउच मिल. इन के पाउच बैगी आँखों के रूप में जाना जाता है और आँख के puffiness के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए. इसका कारण यह है बैगी आँखें एक लंबी और लगातार प्रयास से आप इसे से छुटकारा पाने, तेज़ आँखें के विपरीत है, जो कम समय के भीतर गायब हो की आवश्यकता होती है. हालांकि यह आप दे सकते हैं, एक बौद्धिक, अंधेरे और शराबी आँख के देखो जो लोग उन्हें काफी परेशान हो सकता है. महिलाओं में विशेष रूप से, यह उनके आत्मविश्वास का अंत हो सकता है क्योंकि इससे उन्हें unglamorous और थके हुए लग सकते हैं. बैगी आँखें भी उम्र के, यह सभी को और अधिक परेशान करता है के रूप में कोई एक अपनी उम्र दिखाने के लिए करना चाहते हैं जो परिणाम हो सकता है. झुंड में तेजी से paced, बैगी आँखें एक आम समस्या है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे सहन करने के लिए झुंड में रहना चाहिए. अपनी जीवन शैली में कुछ परिवर्तन करना पहला कदम है कि आप अपने बैगी आँखों से छुटकारा पाने के लिए ले जाना चाहिए है. बैगी आँखें उपचार युक्तियाँ पर लेख पढ़ा.

बैगी उपचार युक्तियाँ आंखें
पीने के पानी की पर्याप्त मात्रा में दैनिक. एक दिन पानी के दस से बारह गिलास अपने शरीर हाइड्रेटेड रखने और आप बैगी आँखें हो रहा से रोकने जाएगा.
बैगी आँखों नींद की छुटकारा अत्यंत महत्व का है. 7 घंटे की नींद की एक न्यूनतम तनाव से अपनी आंखों को राहत मिल जाएगी.

रात बादाम के तेल या नारियल के तेल से आंखों के आसपास, मालिश क्षेत्र को बिस्तर पर जाने से पहले. यह भी आंखों के आसपास काले घेरे को कम करेगा. अपनी उंगलियों के साथ धीरे मालिश इतना है कि वहाँ रक्त परिसंचरण में वृद्धि हुई है. मालिश भी तनाव से अधिक से अपनी आंखों को शांत करना होगा.

आलू या ककड़ी की पतली स्लाइस काटें और उन्हें अपनी पलकों पर जगह है. उन्हें 15 से 20 मिनट के लिए रखें और यह हर दिन करते हैं. यह आंखों एक शांत महसूस कर देते हैं और इस तरह आँखों के समाप्त करने की मुलायमियत.

ताजा पूरे हल्दी पाउडर में पीस और एक पानी का एक छोटा सा का उपयोग कर पेस्ट बना ले. आप इस पेस्ट चंदन भी प्रयोग कर सकते हैं. अब आंखों के नीचे इस पेस्ट लागू करते हैं और यह शुष्क करने के लिए छोड़ देते हैं. गुनगुने पानी के साथ सूखे पेस्ट धो और फिर एक विरोधी बुढ़ापे क्रीम लागू होते हैं. एक नियमित आधार पर ऐसा कर आप बैगी आँखों से छुटकारा पाना होगा.

आंखों के नीचे डार्क और बैगी भी दूध की क्रीम के साथ काफी हद तक कम किया जा सकता है. आंखों के नीचे रात को बिस्तर पर है और यह रातोरात छोड़ जाने से पहले दूध क्रीम लगाओ. सुबह में, अपना चेहरा धो लो.

धूम्रपान और शराब के सेवन भी बैगी आँखों के लिए नेतृत्व कर सकते हैं. तो, पीने और धूम्रपान से बचें. इसके अलावा, नींद से अधिक नहीं है.

शीर्ष स्थिति में अपने समग्र स्वास्थ्य रखने के लिए एक संतुलित आहार बनाए. पोटेशियम के मामले में अमीर फूड्स आंखों के नीचे पानी के संचय को कम कर सकते हैं. इसके अलावा, टमाटर, स्ट्रॉबेरी, केले, तरबूज और पपीता जैसे सब्जियों और फलों पानी प्रतिधारण घट जाती है और इसलिए आप बैगी आँखों से छुटकारा पाने में मदद.

बैगी आँखों को खत्म करने के लिए एक अन्य प्रभावी विधि ठंडा चाय बैग का उपयोग करने के लिए है. प्रभावित क्षेत्र पर हरी चाय बैग रखो और यह puffiness को कम कर सकते हैं. हरी चाय विरोधी भड़काऊ गुणों है कि सूजन को कम है.

अतिरिक्त नमक और कैफीन पर नीचे कट के रूप में वे शरीर निर्जलीकरण. निर्जलीकरण के कारण शरीर के तरल पदार्थ है, जो आंखों बैगी बनाता को बनाए रखने की कोशिश करता है. यह भी शराबी और कार्बोनेटेड पेय से बचने के लिए बेहतर है. इस कारण से, यह भी सभी तले हुए खाद्य पदार्थों से बचने के लिए अच्छा है.

No comments:

Post a Comment