Saturday, March 23, 2013

अपने जीवन की सबसे अच्छी हालत


अपने जीवन की सबसे अच्छी हालत


चाहे आप एक avid एथलीट या एक पुराने सोफे आलू कर रहे हैं, यह काफी आसान आहार आप सही दिशा में एक अच्छा धक्का देना चाहिए. यह कुछ नियमित रूप से व्यायाम और एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ जोड़ी, और आप अच्छी तरह से अपने जीवन का सबसे अच्छा आकार के लिए अपने रास्ते पर हो सकता है!

टिप # 1: सोडा दीजिए.
यह सच है सोडा खाली कैलोरी से भरा है. बेशक, यह मदद करने के लिए काम में जागते रहने, हो सकता है, लेकिन यह भी अपने दाँत खुरचना कर सकते हैं और बिना किसी चेतावनी के अपने कमर की परिधि में वृद्धि. मीठा पेय लार की अम्लता, जो जल्दी cavities की संभावना बढ़ जाती है प्रभाव. इसके अलावा, सोडा और अन्य सुपर मीठा पेय पदार्थों की खपत निरंतर अपने पाचन प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं.

यदि आप सोडा नहीं दे सकते हैं, कम से कम किसी एक दिन में सोडा की राशि है कि तुम पी कमी. सिर्फ इतना है कि एक इलाज के रूप में सोडा का इलाज करने की कोशिश करो. बाकी दिन के लिए लंच या डिनर के साथ एक दिन एक गिलास, और पीने के बर्फ के पानी या वसंत पानी है. पानी आपके शरीर के लिए अच्छा है, विषाक्त पदार्थों को बाहर फ्लश करने में मदद करता है, और तुम हाइड्रेटेड रहता है. यह एक बहुत अधिक की तुलना में हम सोडा के लिए कह सकता है!

# 2 युक्ति: नमकीन, चिकना फास्ट फूड पास.
मुझ पर विश्वास के रूप में, एक फ्रेंच भून aholic, मैं तुम्हारा दर्द महसूस. उच्च विद्यालय में एक क्रॉस देश धावक के रूप में, मैं अपने सभी पसंदीदा रेस्तरां श्रृंखला में फास्ट फूड खाने छोड़ दिया. मुझे नहीं लगता कि मैं छह महीने या अधिक के लिए एक एकल फ्रेंच फ्राई या चिकन McNugget खाया. और मैं कैसे भूल जाते हैं, जब अपने चलने के मौसम खत्म हो गया था और मैं अपने आप को एक अतिरिक्त मूल्य भोजन में लिप्त हो सकता है, मेरे पेट दर्द में बाहर रोया के लिए सभी चिकना चाउ एक स्वस्थ आहार पर महीने के बाद यह में फेंक दिया.

फिर, अगर आप तेजी से भोजन नहीं दे सकते हैं, राशि है जो आप के उपभोग को सीमित करने की कोशिश करो. आप सलाद या फल कप के साथ अपने cheeseburgers जोड़ी कर सकते हैं, या, आप एक डेली सैंडविच या चादर की तरह एक स्वस्थ विकल्प के लिए स्विचन पर विचार कर सकते हैं.

टिप # 3: बाहर चीनी रहो.
तरह मैं यहाँ बात करते हैं, एक स्वयंभू chocoholic होने चाहिए. लेकिन एक शक के बिना, मैं बहुत कैंडी के रूप में पांच या दस बार अब के रूप में मैं अपने उच्च विद्यालय के खेल के मौसम के दौरान किया था खा. अब, दस साल बाद यह दस बार मुश्किल है मेरे पेट, पैर और कमर पर चिपके से उन चीनी कैलोरी को रोकने के लिए. क्या करने के लिए एक लड़की है?

अपनी दौड़ के लिए प्रशिक्षण के उन महीनों के दौरान, मैं आइसक्रीम और कैंडी मैं खाने के लिए इस्तेमाल की 90 प्रतिशत दिया. मैं भी स्वस्थ नाश्ता पर नीचे गाजर लाठी और पटाखे जब मुझे भूख लगी है, जैसे, chowed. अपनी मीठी indulgences के बहुमत काटने की कोशिश करो और अपने आप को एक बस (ठीक है, या दो) का इलाज करने के लिए मीठा एक दिन मानते हैं. एक छोटे कैंडी बार, एक एकल ब्राउनी दो कुकीज़ अपने आप को एक सीमा दे और यह छड़ी. यदि आप विशेष रूप से प्रेरित है और निर्धारित महसूस करने के लिए कुछ दिनों के लिए एक सप्ताह मीठा नाश्ता दे पूरी तरह से करने की कोशिश.

टिप # 4: सोने से पहले खाने बंद करो.
एक शक के बिना, खाने और सोने के रूप में एक साथ आनंदपूर्वक के रूप में वे करते नहीं जाना चाहिए. भोजन बनाता है हमें पूरा लग रहा है और पूर्ण होने संतुष्ट करने के लिए समान है. संतुष्ट, सहज और आरामदायक अक्सर बराबर होती है सो सही ओर जाता है. लेकिन, यदि आप अपने आप को एक निश्चित समय के पहले और रात के खाने के सभी नाश्ता खाने के लिए सीमा, देर रात में चुपके से उन अतिरिक्त पाउंड को रोकने में मदद कर सकते हैं.

बेशक, यह सभी के लिए आधी रात को नाश्ता करने के लिए एक समय में एक बार मिलता है, या सही करने के लिए एक दोस्त की पार्टी या अन्य सामाजिक सगाई में लिप्त है. बड़ा विचार के लिए बाहर खाने से पहले यह देर रात को हो जाता है की एक नियमित काम है. छड़ी के रूप में आप यह कर सकते हैं के रूप में बेहतरीन अनुसूची, और तीन संतुलित भोजन एक दिन खाने के लिए सुनिश्चित हो.

टिप # 5: व्यायाम!
आहार का सही तरह से पालन कर आप मदद के लिए शुरू करना चाहिए, लेकिन व्यायाम शरीर करता है तो कई मायनों में अच्छा है. चाहे आप के लिए चलना, जोग, बाइक चलाने के लिए,, तैरना, जिम जाना पसंद है, या व्यायाम वीडियो, व्यायाम आकार की तरह तुम लालसा में अपने शरीर को रखने के लिए महत्वपूर्ण है. स्वास्थ्य अपने शरीर, मन, आत्मा और के लिए अच्छा है. भोजन की सही तरह के साथ जोड़ा, नियमित व्यायाम आहार वास्तव में किसी भी शरीर पर अद्भुत काम कर सकते हैं!

याद रखें, हर किसी के शरीर अलग है. क्या मुझे के रूप में अच्छी तरह से आप के लिए काम नहीं कर सकते काम करता है, और इसके विपरीत. जो भी मामला है, मीठा sodas अपने आहार के बाहर कुछ काटने और एक नियमित आधार पर बाहर काम कर रहे सकारात्मक परिणाम लाना चाहिए.

किसी भी कठोर आहार दिनचर्या या पूरक आहार का प्रयास करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें.

No comments:

Post a Comment