Saturday, March 23, 2013

चेहरे की सुंदरता रहस्य


चेहरे की सुंदरता रहस्य


एक व्यक्ति के चेहरे पर पहली बात यह है कि आप नोटिस है. और जब महिलाओं की बात आती है, यह शरीर के सर्वाधिक समस्याग्रस्त हिस्सा है. हर औरत को उसके जीवन भर नरम, कोमल और दीप्तिमान त्वचा के लिए चाहता है. सूरज को एक्सपोजर, प्रदूषण, देर रात और लंबे समय तक बस एक blemished और झुर्रियों वाली चेहरे के दुख के लिए कहते हैं.
हालांकि बाजार में सौंदर्य उत्पादों के भार के साथ छिड़क दिया है, वे बहुत कम करने के लिए हमें मदद. इसके अलावा, आप आवश्यक त्वचा देखभाल उपचार के लिए स्पा में बंद करने के लिए समय नहीं है. तो, अगले सबसे अच्छा विकल्प घर में सौंदर्य उपचार की कोशिश करने के लिए, अपने मन और शरीर को आराम करने के लिए है.

कुछ प्राकृतिक सौंदर्य युक्तियों की मदद कर सकते हैं कि आप सपना देख था लंबे समय के लिए, आप एक चेहरा मिल. उनमें से सर्वश्रेष्ठ का पता लगाने के लिए आगे पढ़ें.

चेहरे की सुंदरता रहस्य

पानी की बहुत पीने के प्रत्येक दिन के लिए और यदि संभव हो तो, नारियल पानी के कम से कम 2 से 3 गिलास दैनिक है.
नींद एक काफी हद तक आपकी त्वचा beautifies. तो, बाकी नींद की कम से कम 7 से 8 घंटे हर रोज हो रही करने की कोशिश.

कि प्राकृतिक चमक के लिए अपने चेहरे से मेकअप हटाने के लिए इससे पहले कि तुम बिस्तर पर जाना.
इससे पहले कि आप घर छोड़ के लिए एक प्रकाश moisturizer क्रीम के तहत आंख और सन स्क्रीन लोशन लागू करने के लिए सुनिश्चित करें कि.

नियमित रूप से व्यायाम करने के लिए आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए एक उत्कृष्ट तरीका है, के रूप में यह आपके शरीर detoxifies. आप या तो पूल मारा अगर आप तैराकी या एक सैर के लिए चुनते हैं प्यार कर सकते हैं.
अपने आहार में फल और सब्जियों की बहुत सारी शामिल हैं. सलाद के साथ खाद्य तेल बदलें. गश्त, खाना पकाने के बजाय बरस रही या पाक की कोशिश करो. आप कैलोरी का एक बहुत बचाने के लिए, साथ ही आप अपने भोजन को आसानी से पचा जाएगा.

एक सप्ताह में एक बार अपना चेहरा छूटना, के रूप में दैनिक exfoliating त्वचा को परेशान कर सकते हैं. एक परिपत्र गति में आपकी त्वचा पर रगडें मालिश, चेहरे और गर्दन पर और पानी से कुल्ला. यह मृत त्वचा कोशिकाओं है कि ब्लॉक pores, मुँहासे और सुस्त त्वचा के कारण निकाल देंगे.

आपकी त्वचा Toning गंदगी, श्रृंगार, या अवशिष्ट cleanser है कि पीछे छोड़ दिया गया के सभी निशान हटाने जाएगा. Toner में एक कपास की गेंद लेना और नाक और ठोड़ी क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने के साथ अपने चेहरे और गर्दन पर लागू करने के लिए, ब्लैकहैड जमा हटाने.

दैनिक पहनते हैं और आंसू प्राकृतिक और आपकी त्वचा की कोमलता और लचक कम कर देता है. आपकी त्वचा मॉइस्चराइजिंग replenishes, इस प्रकार यह चिकनी बनाने. एक प्रकाश क्रीम या लोशन, सनस्क्रीन के साथ दिन में गिराए लागू है, जबकि रात में, एक की मरम्मत क्रीम लागू.
हमेशा आपकी त्वचा को साफ रखने के लिए, यह एक दिन में दो बार धोने से, एक बार सुबह में और रात में अगले.

एक कठोर साबुन का प्रयोग करने से बचें, क्योंकि यह जलन पैदा कर सकते हैं, अन्य त्वचा रोगों के लिए अग्रणी. एक मामूली मुसब्बर वेरा आधारित साबुन के बजाय.
कुछ कच्चे नारियल की भट्ठी और बाहर से दूध निचोड़. धीरे से अपने चेहरे और होंठों पर दूध लागू होते हैं. यह आपकी त्वचा के लिए अनुग्रह और चमक जोड़ देगा.

संयुक्त राष्ट्र उबला हुआ दूध में कपास ऊन की सूई और इसके साथ अपना चेहरा पोंछते द्वारा अपने चेहरे को साफ करें. यह यह गहरी pores को नीचे घुसना बनाकर सभी अनदेखी गंदगी को साफ करेंगे.
साथ दही का एक कप के साथ मिक्स 1 बड़ा चम्मच संतरे का रस और 1 चम्मच नींबू का रस. पेस्ट उदारता और अपने चेहरे पर लागू यह 15 मिनट के लिए शुष्क करने की अनुमति है. उसके बाद, यह एक गीले टिश्यू के साथ साफ. यह मुखौटा रंग और आपके चेहरे की चमक में वृद्धि होगी.

एक प्रोटीन मुखौटा आपकी त्वचा को पोषण, जिससे रंग बढ़ाने. उड़द की दाल और रात भर पानी में 5-6 बादाम के एक चम्मच भिगोएँ. उन्हें पीस एक पेस्ट के रूप में. यह आपके चेहरे पर लागू करें और एक घंटे के बाद से धो.

No comments:

Post a Comment