Saturday, March 23, 2013

चेहरे की त्वचा की देखभाल युक्तियाँ


चेहरे की त्वचा की देखभाल युक्तियाँ


सौंदर्य त्वचा गहरी नहीं है. लेकिन, सुंदरता देखने वाले की आंखों में अभी भी है! यदि आप एक महिला है और कहीं भी 13 से 70 साल की उम्र के बीच हैं, तो आप निश्चित रूप से करना चाहते हैं कि देखने वाले के लिए आप सुंदर हर समय मिल! शरीर के कई क्षेत्रों है कि आप सुंदर लग रही बढ़ाने के लिए, सबसे महत्वपूर्ण चेहरे को किया जा रहा हैं. वहाँ शायद रहे हैं कई तरीके आप की कोशिश की है कि ताजा और स्पष्ट त्वचा को प्राप्त करने के लिए परीक्षण किया. लेकिन, उन तरीकों के सभी सभी प्रकार की त्वचा के लिए काम करते हैं.
सूखी, सामान्य, संवेदनशील संयोजन, और तेल त्वचा - त्वचा के विभिन्न प्रकार के होते हैं. सूखी त्वचा के साथ लोगों के लिए त्वचा की एक निरंतर छीलने है, तेल त्वचा के साथ लोगों के लिए, वहाँ हमेशा के लिए करते हैं pimples, संवेदनशील त्वचा के साथ लोगों के लिए, वातावरण में किसी भी छोटे परिवर्तन प्रमुख त्वचा को नुकसान का कारण और के साथ लोगों के लिए कर सकते हैं सामान्य और संयोजन त्वचा के प्रकार, वहाँ होने की ऊपर के किसी भी एक मौका है.

चेहरे की देखभाल युक्तियाँ के बारे में और अधिक पढ़ने के लिए, अगले अनुभाग को ध्यान से पढ़ें.

चेहरे की त्वचा की देखभाल युक्तियाँ

किसी भी सौंदर्य के प्रति जागरूक महिला पहली टिप के लिए एक दिन (overcleanse नहीं है) एक बार अपने चेहरे को शुद्ध के लिए कम से कम करने के लिए है. सफाई जमी हुई मल को हटा. स्थानीय दुकानों के साथ की जाँच करें और आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार एक cleanser खरीदने. यदि आप सूखी त्वचा या एक स्पष्ट cleanser है अगर आप तेल त्वचा है एक मलाईदार cleanser चुनें. क्रीम लगाओ, परिपत्र गति में रगड़ और गर्म पानी से धो लो. अधिमानतः, यह रात में करते हैं.
कल रात (ज्यादातर भारी मेकअप पार्टी के लिए इस्तेमाल किया!) से मेकअप क्लीनर लागू करने से पहले पूरी तरह से हटा दिया जाना चाहिए. सुनिश्चित करने के लिए अपने चेहरे जरूरत से ज्यादा नहीं रगड़ के रूप में इस irritations और लाली पैदा करेगा. इस उद्देश्य के लिए एक मेकअप हटानेवाला का प्रयोग करें.

किसी भी उम्र में महिलाओं या पुरुषों pimples से उनके चेहरे पर (आमतौर पर कहा जाता zits) समस्या का सामना करना पड़ता है - वे whiteheads है कि blackheads में बाद में बारी हो सकता है. चाल के लिए एक दाना पॉप कभी नहीं है. यह ugliest एक तुम्हें देखा है, लेकिन हो सकता फैलाएंगे pimples सूजन या शायद यह भी त्वचा पर scarring का नेतृत्व करेंगे. कभी कभी, वे संक्रमण के लिए मुख्य कारण हैं.

फलों फेशियल सबसे अच्छा कर रहे हैं! सबसे अच्छा moisturizer होने के अलावा वे अपने चेहरे को एक जीवंत और ताजा देखो दे. पपीता, आम, कच्चे केले या किसी अन्य मांसल फल और एक स्नान से पहले अपने चेहरे पर लागू होते हैं के रूप में इस तरह मैश फल. बहुत कम ही लोगों को इस तरह के त्वचा एलर्जी का विकास करते हैं, लेकिन यह हमेशा बेहतर करने के लिए एक पैच परीक्षण पहले से करना. कभी कभी भी सब्जियों grated ककड़ी, गाजर या खरबूजे के रूप में इस्तेमाल किया जाता है.
अपना चेहरा कभी नहीं छू जब तक बिल्कुल आवश्यक (फिर भी नहीं है!). आप हैरान होंगे कि कितने बैक्टीरिया अपने हाथों पर पनपे, त्वचा संक्रमण या गंदगी के कारण आपके चेहरे पर इकट्ठा कर सकते हैं. आपके चेहरे पर pores नाजुक हैं और irritations और संक्रमण से ग्रस्त हैं. हर भोजन के बाद अपने हाथ धो लें और अपनी हथेलियों के लिए एक प्रक्षालक का उपयोग, अगर जरूरत है.

आप ठंडे जलवायु में रह सकता है, लेकिन आप अभी भी सूरज संरक्षण की जरूरत है! अधिकतम यूवी किरणों और अपने घर में भी रोशनी से एक महत्वपूर्ण राशि सूर्य से उत्सर्जित कर रहे हैं. सूर्य की किरणों झुर्रियाँ और अधिक गंभीर है, कैंसर पैदा कर सकता है. बेहतर खेद से अधिक सुरक्षित है!
छूटना सिर्फ एक बार एक सप्ताह किया जाना चाहिए (लेकिन सफाई के बाद किया जाना चाहिए!). Exfoliants अखरोट के गोले या दलिया शामिल हैं. त्वचा कोशिकाओं को नवीनीकृत करने और एक स्पष्ट त्वचा के लिए नए लोगों के साथ मृत सतह को बदलने की क्षमता है. यह इन मृत कोशिकाओं है कि त्वचा सुस्त और कारण blackheads देखो.

सुंदर होने के नाते के बारे में क्या आप खाने के बारे में न केवल बाहरी अधिक है लेकिन देखभाल और अन्य जीवन शैली है. तो, ठीक है, पानी पीने के बहुत सारे खाने के लिए और सब से ऊपर आप पर अपने जादू काम के लिए अच्छी तरह से सो जाओ.

No comments:

Post a Comment