Saturday, March 23, 2013

नुकसान त्वचा उपचार


नुकसान त्वचा उपचार


सूरज जोखिम
Exfoliating परत corneum epidermis के सर्वोच्च भाग है, जो त्वचा के लिए सुरक्षात्मक बाधा के रूप में कार्य करता है की एक सतही परत को हटा. एक बार इस परत चला गया है, धूप की कालिमा त्वचा कमजोर हो जाता है, झुर्रियों, सूर्य धब्बे और कैंसर घावों. दोनों रासायनिक और भौतिक exfoliators इन जोखिम बढ़ा है, के रूप में microderm घर्षण और रासायनिक peels, जो गहरी पैठ के लिए और भी अधिक त्वचा कोशिकाओं को हटाने की तरह पेशेवर उपचार कर सकते हैं कर सकते हैं.

उपचार:
1. रात में तो छूटना कि जब तुम सो जाओ, त्वचा अपनी बाधा को मरम्मत और तेलों तुम दूर छीन लिया है की जगह है.
2. कम से कम एक एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करने के बारे में मेहनती होना हर रोज 15, और 48 घंटे exfoliating रोक इससे पहले कि आप एक धूप छुट्टी पर बंद सिर.
3. , Microdermabriason या एक रासायनिक छील जाने के बाद 2 दिनों के लिए घर पर exfoliators से बचने के लिए, sunblock उड़ा देना है, और 2 सप्ताह के लिए छाया में रहते हैं.

टूट capillaries
हर्ष scrubs या भी एक धोने भी किसी न किसी कपड़े त्वचा और तोड़ रक्त वाहिका में सूक्ष्म आँसू पैदा कर सकता है.
उपचार:
1. कोमल दबाव का उपयोग करते हुए, अपने हाथ या नरम कपास पैड के साथ गीला त्वचा के लिए चेहरे साफ़ लागू.
2. Scrubs से बचें है कि फल गड्ढे या कुचल अखरोट के गोले के रूप में अनियमित आकार के कणों, जो फाड़ के जोखिम को बढ़ा सकते हैं. इसके बजाय, ठीक सिंथेटिक अनाज के साथ बनाया उत्पादों का चयन करें.


चिढ़, खुजली वाली त्वचा
दो एक साफ़ प्लस एक चेहरे कश के रूप में भौतिक साथ exfoliants का उपयोग या उदाहरण के लिए एक रासायनिक एक हाथ धोने के पेट का दर्द एसिड के साथ लोशन द्वारा पीछा के साथ एक शारीरिक एक संयोजन बहुत ज्यादा त्वचा सुरक्षात्मक परत को दूर कर सकते हैं और संवेदनशीलता को बढ़ाने के.

उपचार:
1. या तो एक ही समय में दोनों एक भौतिक या एक रासायनिक एक exfoliators का प्रयोग करें.

Breakouts
ओवर - exfoliating दूर स्ट्रिप्स लाभकारी तेलों, pores बनाने उनमें से अधिक छिपाना.
उपाय:
1. काउंटर glycolic या चिरायता एसिड या एक मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए विशेष रूप से बनाया रगडें वाले इलाज पर एक का प्रयोग करें.
पोस्ट - एपिलेशन नुकसान
कुछ रासायनिक exfoliators कोशिकाओं के बीच रिश्तों को कमजोर, यह मोम के लिए आसान करने के लिए त्वचा की एक गहरी परत को दूर कर सकते हैं.

उपाय:
1. उत्पाद है कि अहा या retinoid क्या अपने आहार में त्वचा की देखभाल के बारे में पता aesthecian से पहले एक सप्ताह में कम से कम होता है का उपयोग करना बंद करो.

No comments:

Post a Comment