Saturday, March 23, 2013

छुट्टियों के लिए भोजन की युक्तियाँ


छुट्टियों के लिए भोजन की युक्तियाँ


प्रत्येक वर्ष के रूप में हवा को ठंडा पाने के लिए शुरू होता है और रोशनी को शहर के आसपास सभी springing शुरू, ओवन कुकीज़, pies, और अन्य तेजस्वी व्यवहार करता है के साथ भरने जबकि मनोरम छुट्टी रात्रिभोज का इंतजार है. कुछ अतिरिक्त पाउंड पर डालने की आशंका कई के मन पर शिकार करते हैं जबकि हम में से ज्यादातर के भी इसके बारे में कुछ करने के लिए आलसी हैं. एक रहस्य जानना चाहते हैं? कुछ हल्का बदल खाने की आदतों और एक आराम की स्थापना के एक बिट के साथ, आप नीचे वसंत पिघलना पहले अतिरिक्त पाउंड ट्रिम कर सकते हैं!

बस सही रवैया पाने और थोड़ी धीमी खाने के लिए तैयार है. अपना समय ले लो और हर कौर का आनंद लें.

अपने भोजन का आनंद लें और आराम करते समय खाने. जल्दी मत करो. अपने मस्तिष्क को अपने पेट के साथ पकड़ने के लिए आप के रूप में भूख नहीं हो सकता है के रूप में आपको लगता है कि हो सकता है! हमारे दिमाग के बारे में 20 मिनट लेने के लिए रजिस्टर करने के लिए है कि हम पूरा कर रहे हैं करते हैं. कि हमारे पेट के लिए कह कोशिश!

चबाना, चबाना, चबाना अपने भोजन के हर काटने स्वाद लेना. यह gulping नीचे की तरह किसी को अगर आप से चोरी करने की कोशिश कर रहा है से बचें. वहाँ बहुत चारों ओर जाने के हो जाएगा, और यदि नहीं, वहाँ हमेशा मिठाई!

रन पर खाने के लिए नहीं है. बैठ जाओ और अपने भोजन का आनंद लें, चाहे वह एक पूर्ण पाठ्यक्रम भोजन के रूप में या के रूप में सरल और एक या दो कुकी के रूप में जल्दी में गहराई है. अपना समय ले लो, जुगल और सिर्फ खाने. ड्राइव मत करो, फोन पर बात नहीं करते, जो उसके मुंह में अधिक कुकीज़ फिट कर सकते हैं देखने के लिए एक दौड़ नहीं है. हर काटने स्वाद लेना और आराम करो.

एक ब्रेक ले लो. कुछ और, एक बार अपने भोजन किया जाता है, और देखने के लिए कैसे भूख मिठाई के लिए आप वास्तव में कर रहे हैं. सिर्फ 'विनम्र' के लिए मजबूर नहीं पाई या केक का एक टुकड़ा है. उन कैलोरी वे झरना के रूप में उसी तरह अपने कूल्हों के पार नहीं सोच रही होगी!

कुकी जार से बाहर अपने हाथ रखें जब तक आप नीचे बैठे हैं दूध का एक गिलास और कुछ ही स्वादिष्ट व्यवहार के साथ लापरवाही.

अधिक पानी पियो. यह आप भरने के लिए एक छोटा सा हो सकता है, लेकिन यह भी रोगाणु बाहर flushes और आप स्वस्थ रहता है. के रूप में ज्यादा के रूप में आप की तरह पियो, लेकिन एक आदत को बनाए रखने के लिए प्रयास करें. आपके शरीर के लिए अतिरिक्त जलयोजन, जो भी एथलीटों जो हो सकता है आने वाले हफ्तों में प्रतिस्पर्धा के लिए विशेष रूप से अच्छा है आने की उम्मीद होगी.

गुर्राना को न दें में. एक समय में एक बार ठीक है, लेकिन अपने पेट कुछ अनुशासन सिखाने. तुम नाश्ता, लंच, डिनर, और शायद यहाँ या वहाँ एक नाश्ता खाने. खाने के लिए क्योंकि आप बोर हो रहे हैं कभी नहीं!

जब सेकंड के लिए हथियाने, थोड़ा और स्वस्थ कुछ के लिए जाना. यदि अपने विकल्पों मांस और कोमलता बिस्कुट या धमाकेदार ब्रोकोली और जंगली चावल हैं, कितनी कैलोरी आपके शरीर को प्रभावित और बुद्धिमानी से चुन सकते हैं के बारे में सोचते हैं. यदि आप चाहते हैं, समझौता और कुछ अलग चीजों का एक छोटा सा के बजाय एक पकवान पर लोड ले.

ताजा फल या एक प्रदर्शन पकवान के साथ अपनी मीठी दाँत को संतुष्ट. Smoothies, फल कॉकटेल और फलों के सलाद बस कुछ ही कमर दर्द आदर्श हैं.

कॉकटेल या बियर आप खुद के लिए डाल की संख्या को कम. यह एक ज्ञात तथ्य है कि भारी पीने अंततः वजन कारण होगा.

प्रमुख भोजन खाने के दो घंटे से पहले आप बिस्तर पर जाने की योजना है और later.Chances कर रहे हैं, आपके शरीर कैलोरी की सबसे जला देगा अगर आप यह पर्याप्त समय दे अपने कण्ठ जब तक अपने आप को, तो भोजन के साथ में अपनी शाम की योजना की कोशिश से बचने की कोशिश करें मन.

एक योजना बनाओ और यह छड़ी! एक बार जब आप अपने आप को एक प्रतिबद्धता बनाने, दो नहीं, अपने बाएँ कंधे पर थोड़ा शैतान आप बात करते हैं इसे से बाहर. नहीं, एक टुकड़ा, एक कुकी, या आइसक्रीम की एक पकवान बस इस बार चोट नहीं होगा. लेकिन हर समय अपने पेट कराहना सुनो और आप अपने नए भोजन की योजना चुंबन अलविदा किया जा सकता है.

कुछ अनुशासन और स्वस्थ पकाना तकनीक के साथ सावधानी से अपने खाने की आदतों का संतुलन. कुछ व्यायाम, ताजी हवा, बेहतर नींद की आदतों में और अधिक सक्रिय जीवन शैली जोड़ें और आप अच्छी तरह से हो रही है या कि शानदार आंकड़ा बनाए रखने के लिए अपने रास्ते पर हैं. याद रखें कि यह क्या आप खाने के एक बात नहीं है, जब आप खाने, कैसे आप खाने या आप कितना खाते हैं, बल्कि उन सभी का एक संयोजन. खुद के लिए लक्ष्य बनाओ और उस लक्ष्य को छड़ी, तो कैलोरी अपने पक्ष चिपके नहीं शुरू करते हैं!

No comments:

Post a Comment