Saturday, March 23, 2013

व्यायाम आसान


व्यायाम आसान


आह, वहाँ एक प्रारंभिक सुबह की सैर की तरह कुछ भी नहीं है, और ट्रेल्स या बंजर सड़कों चल रहा हूँ जल्दी घंटे मोज़री सब कुछ पहले की शांति और एकांत का आनंद ले रहे है. अब जब कि ठंडा महीनों में देश के कुछ हिस्सों में यहाँ कर रहे हैं, बाहर चल रहा है के रूप में गिरावट, वसंत और गर्मियों के महीनों के रूप में सुखद नहीं हो सकता है.

हर सुबह और / या जिम के लिए काम करने के बाद प्रत्येक दिन के मुखिया यदि एक अच्छा समय के अपने विचार नहीं कर रहे हैं, बस अभी तक झल्लाहट नहीं है. आप अभी भी आकार में अपनी सामान्य दिनचर्या को तोड़ने के बिना प्राप्त कर सकते हैं, और एक फिटनेस नाजी बनने के बिना!

1. शुरुआत के लिए, एलिवेटर कोस बंद करो. जब तक आप stairwells का डर है, सीढ़ियों आप जब भी कर सकते हैं और उन अतिरिक्त कैलोरी जला. यह भी आप मॉल के लिए कर सकता है किसी भी खरीदारी यात्रा करने के लिए भी लागू होता है. सीढ़ियों के बजाय एस्केलेटर की तो आपके शरीर अतिरिक्त मांसपेशियों के प्रयोग से लाभ प्राप्त कर सकते हैं लेने की कोशिश करें.
2. जब भी मौसम परमिट, के बजाय एक उचित दूरी ड्राइविंग के भीतर उन जगहों पर चल रहा है. यदि आप हर बार एक समय में एक या तो आधा मील चल सकता है, आपके शरीर की मांसपेशियों, tendons, ligaments और अंगों के अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए आदी हो जाएगा. डाकघर, सुविधा स्टोर, कॉफी शॉप, आदि के लिए चलने से कैलोरी जला कर सकते हैं और एक ही समय में अपने शरीर को मजबूत. एक नियमित आधार पर ऐसा करके, आप अधिक regimented अभ्यास कार्यक्रम के लिए अपने शरीर की हालत कर सकते हैं, तो आप अपनी सामान्य दिनचर्या में शामिल करने के लिए चुनना चाहिए.
3. योग में हो रही है, kickboxing या किसी भी समूह उन्मुख एरोबिक व्यायाम पर विचार करें. एक वायएमसीए के साथ जुड़ें और तैराकी जाने अगर यह आपकी बात. अपने आप को एक व्यायाम वीडियो कार्यक्रम के बाद कम से कम एक सप्ताह में एक बार, तो भी यह एक उदर कसरत के पाँच मिनट के लिए ही है संकल्प.
4. एक व्यायाम साथी खोजें! पार्क करने के लिए अपने कुत्ते को ले जाओ और एक बिट के बाहर खेलने के लिए जब सर्दियों काटने इतनी कठोर नहीं है.
5. बाहर खेलते हैं! यदि पर्याप्त बर्फ जमीन को शामिल किया गया है, गिरोह के साथ पाने के लिए और गरमी को ड्रेस अप. एक फुटबॉल और भाप से भरा गर्म चॉकलेट के कुछ thermoses पकड़ो और पुराने समय की तरह बर्फ में खेलते हैं.
6. भार उठाने की अपनी मांसपेशियों का निर्माण. अलग एक निजी कसरत क्षेत्र के लिए अपने घर या गेराज के एक छोटे से कोने सेट की कोशिश करो. भारोत्तोलन के रूप में तीव्र या के रूप में सरल रूप में आप इसे बनाने के वास्तविक बेंच प्रेस से हल्के dumbbells के साथ प्रतिनिधि के लिए कम हो सकता है.
7. अपने शरीर पर एक विशेष क्षेत्र को लक्षित और इसे बेहतर बनाने के लिए काम. रिसर्च ऑनलाइन और कैसे आप टोन या कुछ की मांसपेशियों को ठीक से निर्माण कर सकते हैं के बारे में किताबों में.
8. अपने समय पर कसरत! पांच मिनट के एक दिन, एक दो दिनों एक सप्ताह की एक न्यूनतम खर्च करते हैं, कर बैठ अप और crunches, pushups, पुलअप या अन्य अभ्यास है कि घर छोड़ने की आवश्यकता नहीं है.
अपने लक्ष्यों को वास्तविक इतनी है कि आप अधिक से अधिक आप जुगल कर सकते हैं काट द्वारा हतोत्साहित बनने से बचने के सेट. यदि आप पांच या दस मिनट के एक दिन के एक छोटे से केवल एक सप्ताह के दिनों की एक जोड़ी के लिए भी, दिनचर्या के साथ बाहर शुरू हो जाते हैं, तो आप जल्दी ही अपनी दिनचर्या के लिए कुछ अतिरिक्त मिनट जोड़ सकते हैं. एक जागरूक करने के लिए अपनी जीवन शैली में सुधार के लिए प्रयास कर रही है, तो आप वास्तव में फिटनेस के अपने स्तर का नियंत्रण है. व्यायाम का अभ्यास न केवल एक स्वस्थ जीवन शैली की ओर योगदान देता है, लेकिन यह भी करने के लिए अपनी ऊर्जा के स्तर को और अधिक सुधार की तुलना में आपको लगता है कि करने के लिए कार्य करता है.

सक्रिय हो जाओ और एक आप खुश, स्वस्थ की ओर काम शुरू!

No comments:

Post a Comment