Saturday, March 23, 2013

अपनी लालसा को नियंत्रित



अपनी लालसा को नियंत्रित


एक आहार पर जा रहे हैं वास्तव में मुश्किल कभी कभी मिल सकता है. कभी कभी, हम खाना है कि हम इतना खाने के लिए प्यार खाना बंद करने के लिए मजबूर कर रहे हैं. यह कीमत है जो हम करने के लिए भुगतान करने के लिए हमारे शरीर को फिट और स्वस्थ रखने के लिए, और है कि स्लिम और ट्रिम आंकड़ा है कि हम इतनी इच्छा प्राप्त है.

कई बार कर रहे हैं, तथापि, कि बस जब हम कि एक बार पसंदीदा लेकिन अब मना भोजन के लिए हमारी भूख को दबाने, अल अधिक है कि इसके लिए इच्छा अपनी बदसूरत सिर rears, हमें आग्रह करने के लिए क्या हम वास्तव में भी नहीं देना चाहिए के लिए एक हड़पने हमारे स्पर्श होंठ. यह तो होगा की एक लड़ाई हो जाता है: हम खाने के लिए आग्रह करता हूं कि लड़ना चाहिए, या सिर्फ तरस में दे? हम इस लड़ाई से विजयी कभी कभी उभरने, लेकिन अफसोस की वेदना के साथ. कभी कभी हम लालसा में दे और फिर अपराध और आत्म घृणा में लोट लगाते हैं.

लेकिन इस मामले में नहीं होना चाहिए. एक आहार पर जा रहे हैं अभाव, या भी यातना पर्याय नहीं होना चाहिए. अगर है कि जिस तरह से हमारे आहार जा रहा है, हम केवल अंत बाद bingeing और हम क्या सोचा था कि हम पहले से ही खो दिया है की तुलना में अधिक वजन बढ़ने जाएगा. यह देखते हुए, तो हम कैसे मना खाने और भोजन योजना के लिए रखने के आग्रह लड़ सकते हैं?

एक आहार पर जा रहे हैं न केवल शरीर के अनुशासन, लेकिन यह भी मन की अनुशासन लेता है. एक के लिए, हम आहार हमारे मन में हानि के साथ समानता नहीं है, बस, क्योंकि यह नहीं होना चाहिए चाहिए. हम अभी भी खाने के लिए जो कुछ भी हम खाने के लिए जब भी हम यह चाहते हैं चाहते हो सकता है. एक बात हम याद है, हालांकि यह है कि हम भागों में हमारे भोजन खाने के लिए और जलाने की कोशिश करने के लिए जो कुछ भी अतिरिक्त कैलोरी खा लिया है कि हम चाहिए. हम या तो जिम में अतिरिक्त समय खर्च कर सकते हैं, या शायद कुछ समय बिताने के ऊपर चल रहा है और नीचे ब्लॉक. आंदोलन के किसी भी रूप में कैलोरी के जल के साथ मदद करता है.

हम खाना खा नहीं होना चाहिए के एक छोटे से हिस्से का भोजन अधिक बार नहीं है सिर्फ दबा लालसा से बेहतर है. यदि हम तरस को दबाने में, हम सिर्फ अंत bingeing जब हम चलते हैं. जबकि जब हम सिर्फ एक छोटी राशि खाने, लालसा और संतुष्ट हो जाएगा हम अंत नहीं बहुत ज्यादा में ले जाएगा.

यदि हम वास्तव में भोजन नहीं खा सकता है कि हमारे शरीर के लिए craves, सबसे अच्छी बात करने के लिए हमारे मन के रूप में दूर से दूर के रूप में संभव है. हम लूट को छिपाने की जगह चाहिए जहाँ हम इसे आसानी से नहीं मिल रहा तो हम आसानी से इसके लिए नहीं पहुँच जब cravings एक फोन आया कर सकते हैं कर सकते हैं. हम भी कुछ और करना चाहिए की तरह पढ़ सकते हैं या काम करते हैं या एक टहलने के लिए समय को मारने के लिए और हमारी प्रणाली की लालसा बाहर निकलना बाहर जाना. जब तक हम कर रहे हैं, तरस सबसे अधिक संभावना चला गया है.

कभी कभी, तथापि, हम सिर्फ बैठ जाओ और विश्लेषण क्यों हम एक निश्चित भोजन इतना लालसा की जरूरत है. खाद्य भावनात्मक संकट का सामना करने में कुछ लोगों को सुविधा लाने के लिए जाना जाता है, यह हो सकता है कि हम सिर्फ दर्द को ड्राइव करने के लिए दूर खा सकता है? दुर्भाग्य से, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना हम खाना खाने, हमारे दर्द का स्रोत दूर नहीं जाना होगा. यदि हम जो हमें दर्द होता है के इस स्रोत के साथ सौदा है, हम के लिए तरस बंद करने में सक्षम हो सकता है.

यह भोजन के लिए याचना गलत नहीं है. हालांकि, हम खुद को देखने के लिए तो हम इसे ज़्यादा नहीं होगा सीखना चाहिए. यह सभी के लिए तरस को नियंत्रित करने के लिए लेता है.

No comments:

Post a Comment